बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परिवहन मंत्री का सख्त आदेश, ओवरलोडिंग वाहनों पर करें कड़ी कार्रवाई

परिवहन मंत्री का सख्त आदेश, ओवरलोडिंग वाहनों पर करें कड़ी कार्रवाई

पटना: परिवहन विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के लिए सोमवार को  पटना में बैठक आयोजित की गई। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना, वाहनों के रजिस्ट्रेशन, परमिट, प्रदूषण जांच केंद्र, राजस्व वसूली सहित हेलमेट-सीट बेल्ट जांच अभियान आदि की समीक्षा की गई. कार्यक्रम का उद्घाटन परिवहन विभाग मंत्री संतोष कुमार निराला, परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल और राज्य परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी ने संयुक्त रुप से किया। 

इस दौरान परिवहन विभाग मंत्री संतोष कुमार निराला ने ओवरलोडिंग वाहनों पर सख्त कार्रवाई करने का अधिकारीयों को निर्देश दिया किया। प्रदुषण फ़ैलाने वाले और बिना परमिट व निबंधन के चल रहे वाहनों पर अंकुश लगाने को कहा है. ट्रैफिक में लगे पुलिस के जवानों को रेडियम जैकेट दिया जाएगा और बिना पॉल्यूशन सर्टिफिकेट के चलने वाले वाहनों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

एक निजी होटल में विभाग के की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में बेहतर काम करने के लिए तीन जिला परिवहन पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया. भोजपुर डीटीओ माधव सिंह, जमुई डीटीओ कुमार रवि और नालंदा डीटीओ शैलेंद्र नाथ को परिवहन मंत्री और परिवहन सचिव ने सम्मानित किया। वहीं परमिट में बेहतर काम करने वाले पटना आरटीए सुशील कुमार और पूर्णिया के आरटीए धीरेंद्र पासवान को सम्मानित किया गया.

Suggested News