बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परिवार की भूख मिटाने के लिए जिंदा रिक्शाचालक बना मुर्दा, कोरोना संकट में आर्थिक तंगी से था परेशान

परिवार की भूख मिटाने के लिए जिंदा रिक्शाचालक बना मुर्दा, कोरोना संकट में आर्थिक तंगी से था परेशान

DESK: बिहार में कोरोना संक्रमण के दौरान लोगों की तंगी की कई सारी हैरान करने वाली कहानी सामने आ रही है. इसी कड़ी में एक रिक्शाचालक की तस्वीर सामने आई जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. जीं हां भूख मिटाने के लिए जिंदा रिक्शाचालक़ कफ़न ओढ़ मुर्दा बन गया. तस्वीर देखकर चौंकिए नहीं यह रिक्शा चालक मरा नहीं है,बल्कि जिंदा है.

रिक्शाचालक ने पींक कलर की कफन औढ़ रखी है. बगल में अगरबत्ती जला रखा है और माला भी पहना हुआ हैं. अब आप लोग भी आश्चर्यचकित होकर सोच रहे होंगो कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो रिक्शा चालक ने ऐसा किया और मुर्दा बनने से इसकी भूख कैसे मिटेगी.

दरअसल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार में फिर से किये गये लॉक डाउन में रिक्शे की सवारी नहीं मिलने के कारण उसके सामने भूखमरी की स्थिति आ गई है. इसलिए पटना जिले के बिहटा निवासी रिक्शा चालक रामदेव को आरा में भूख मिटाने को यह तरकीब अपनानी पड़ रही है. वह आरा में ही रिक्शा चलाकर परिवार का भरण पोषण करता है, लेकिन पैसेंजर नहीं मिलने के कारण कभी-कभी खाना भी जुटाना मुश्किल हो रहा है.

मजबूरी में उसने यह तरकीब अपनाई है. स्थिति यह हो गई  तो उसने शरीर पर कफन ओढ़ कर माला रखी और अगरबत्ती जलाई. फिर डिस टैंक रोड के किनारे लेट गया. जो भी राहगीर आते- जाते थे, उस पर रूप में पैसे रख देते थे. इस तरह उसे कुछ पैसे मिल गये. उसने बताया कि पहले लॉक डाउन में कुछ वितरण में मदद भी मिली पर अब तो मदद भी नहीं मिल रही. लिहाजा मजबूरी में जिंदा रहते हुए भी मुर्दा बनना पड़ रहा है.

Suggested News