सांसद चंद्रप्रकाश ने की पर्यटन मंत्री से मुलाकात, पारसनाथ को टूरिज्म सर्किट से जोड़ने को लेकर सौपा ज्ञापन

सांसद चंद्रप्रकाश ने की पर्यटन मंत्री से मुलाकात, पारसनाथ को टूरिज्म सर्किट से जोड़ने को लेकर सौपा ज्ञापन

GIRIDIH : विश्व प्रसिद्ध जैन तीर्थ क्षेत्र पारसनाथ को टूरिज्म सर्किट से जोड़ने की कवायद तेज हो गई है. इस मामले को लेकर सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी बेहद गंभीर हैं. और उन्होंने गुरुवार को पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल से मिलकर इस संबंध में चर्चा की. 

इस मौके पर उन्होंने देवघर में लगे विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले को भी राष्ट्रीय मेले का दर्जा देने की वकालत की. बताया गया कि इस बार बजट में देश के 17 पर्यटक स्थलों को जोड़कर टूरिज्म सर्किट बनाने का फैसला लिया गया है. परियोजना में स्वदेश दर्शन समेत कई थीम को समाहित किया गया है. 

पर्यटन सर्किट से जुड़कर पारसनाथ की ख्याति और बढ़ेगी और विश्व मानचित्र पर पारसनाथ और भी बुलंदी से उभर सकेगा. इस सम्बन्ध में सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने दूरभाष पर बताया कि गिरिडीह सहित पूरे झारखंड के विकास को लेकर वे लगातार तत्पर रहे हैं और आगे भी राज्य को केंद्र से जितनी मदद दिलाई जा सके,  उसका वे प्रयास करते रहेंगे. 

इधर सांसद के प्रयास की यहां के लोग सराहना कर रहे हैं. चेंबर ऑफ कॉमर्स से जुड़े प्रदीप अग्रवाल ने कहा की टूरिज्म सर्किट से जुड़कर पारसनाथ का विकास और भी तेजी से होगा. उन्होंने कहा कि पारसनाथ विकसित होने से गिरिडीह जिला भी राज्य और देश के मानचित्र पर उभरेगा. इससे न सिर्फ गिरिडीह की ख्याति बढ़ेगी बल्कि गिरिडीह के लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे. 

गिरिडीह से अभिषेक की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News