पार्थ चटर्जी किए गए बर्खास्त, 49 करोड़ नकद मिलने के बाद CM ममता बनर्जी ने भ्रष्टाचारी मंत्री पर लिया सख्त एक्शन

पार्थ चटर्जी किए गए बर्खास्त, 49 करोड़ नकद मिलने के बाद CM ममता बनर्जी ने भ्रष्टाचारी मंत्री पर लिया सख्त एक्शन

DESK. पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता के ठिकानों से 49 करोड़ रुपए नकद मिलने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने सख्त कार्रवाई की है. ममता ने गुरुवार को पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया. पार्थ चटर्जी फ़िलहाल प्रवर्त्तन निदेशालय की हिरासत में हैं. 

पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकाने से ईडी अब तक करीब 50 करोड़ रुपए बरामद कर चुकी है. इतना ही नहीं बुधवार को हुई छापेमारी में ईडी को 4.30 करोड़ रुपए का गोल्ड भी मिला है. इसमें आधा-आधा किलो के 6 कंगन भी शामिल हैं.

ईडी ने 23 जुलाई को अर्पिता के फ्लैट पर छापा मारा था. इस दौरान ईडी को करीब 21 करोड़ रुपए कैश मिला था. अर्पिता के घर से 20 मोबाइल और 50 लाख रुपए की ज्वैलरी भी बरामद की थी, इसके बाद ईडी ने अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया था. ईडी की पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने अपनी कुछ और संपत्तियों का जिक्र किया था. इनमें कोलकाता के बेलघरिया में स्थित फ्लैट भी शामिल था. ईडी इस फ्लैट में दरवाजा तोड़कर दाखिल हुई, इसके बाद अर्पिता के घर के टॉयलेट में जो कुछ मिला, उसे देखकर ईडी के अफसर भी हैरान रह गए.

वहां से भारी मात्रा में नकदी मिली जिसे गिनने के लिए मशीन लानी पड़ी. वहीं सोना सहित कई अन्य बहुमूल्य धातु और गहने भी मिले हैं. वहीं पार्थ के ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद ममता बनर्जी पर उनके खिलाफ कार्रवाई का दवाब बनाया जा रहा था. अब ममता ने पार्थ को मंत्री पद से हटाकर विरोधियों को शांत करने की कोशिश की है. 


Find Us on Facebook

Trending News