बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगी राज में मुस्लिमों से पक्षपात- अखिलेश का शासन था गुंडाराज, बसपा सुप्रीमो ने खोला मोर्चा

योगी राज में मुस्लिमों से पक्षपात- अखिलेश का शासन था गुंडाराज, बसपा सुप्रीमो ने खोला मोर्चा

लखनऊ. लम्बे इंतजार के बाद बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को यूपी के चुनाव मैदान में प्रचार शूरू किया. उन्होंने आगरा से जनसभा की शुरुआत की और पूर्व की अखिलेश सरकार और मौजूदा योगी सरकार को जमकर लताड़ा. 

उन्होंने आरोप लगाया कि योगी सरकार में मुस्लिम और अन्य अल्पसंख्यक वर्ग के साथ तो बीजेपी सरकार ने पक्षपात वाला रवैया अपनाया है. भाजपा की  नीतियां अधिकांश जातिवादी और पूंजीवादी और आरएसएस के संकीर्ण अजेंडे पर ही केंद्रित रही है. उन्होंने भाजपा पर धर्म के नाम पर तनाव और नफरत का वातावरण बनाने का आरोप लगाया. मायावती ने कहा कि योगी राज में यूपी में दलित और महिलाएं सुरक्षित नहीं रही हैं. मीडिया में इनके खिलाफ हो रहे दमन और शोषण की खबरों को दबा रही है. 

समाजवादी पार्टी को भी निशाने पर लेते हुए मायावती ने कहा कि अखिलेश यादव जब यूपी के मुख्यमंत्री थे तब यूपी में गुंडों का राज था. सपा की सरकार में गुंडों, माफिया और लूट खसूट करने वालों का राज रहा है. जिस वजह से दंगे होते रहे.मुजफ्फरनगर कांड इसका उदाहरण है, प्रदेश में विकास का काम भी एक विशेष क्षेत्र और विशेष समुदाय तक ही रह गया. सपा की सरकार की चलते दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया गया.

उन्होंने भाजपा पर सवर्ण समुदाय की उपेक्षा करने और दलितों-अल्पसंख्यकों का सोशन करने का आरोप लगाया.  बसपा ने कांग्रेस को भी लपेटा. कांग्रेस अपनी गलत नीतियों के कारण सत्ता से बेदखल हुई. उन्होंने कहा कि कांशीराम के देहांत पर उनके सम्मान में कांग्रेस ने एक दिन का भी राष्ट्रीय शोक घोषित नहीं किया था. 


Suggested News