मोदी कैबिनेट में पशुपति पारस को शामिल करने पर चिराग ने जताया एतराज, कहा उन्हें पहले ही पार्टी से निकाला जा चुका है

मोदी कैबिनेट में पशुपति पारस को शामिल करने पर चिराग ने जताया एतराज, कहा उन्हें पहले ही पार्टी से निकाला जा चुका है

NEW DELHI : केंद्र की मोदी सरकार में शामिल होनेवाले मंत्रियों की संभावित सूची में पशुपति कुमार पारस का नाम शामिल कर लिया गया है. थोड़ी ही देर में वे मंत्रीपद की शपथ भी ले लेंगे. लेकिन इस चिराग पासवान की नारांजगी कम होने का नाम नहीं ले रही है. उन्होंने कहा की पार्टी विरोधी और शीर्ष नेतृत्व को धोखा देने के कारण लोक जनशक्ति पार्टी से पशुपति कुमार पारस को पहले ही पार्टी से निष्काषित किया जा चुका है और अब उन्हें केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल करने पर पार्टी कड़ा ऐतराज दर्ज कराती है. 

अपने ट्विटर हैन्डल से उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री के इस अधिकार का पूर्ण सम्मान है कि वे अपनी टीम में किसे शामिल करते हैं और किसे नहीं. लेकिन जहां तक LJP का सवाल है पारस हमारे दल के सदस्य नहीं हैं. पार्टी को तोड़ने जैसे कार्यों को देखते हुए उन्हें मंत्री,उनके गुट से बनाया जाए तो LJP का कोई लेना देना नहीं है.

उन्होंने कहा की लोकसभा अध्यक्ष के द्वारा पार्टी से निकाले गए सांसदों में से पशुपति पारस को नेता सदन मानने के बाद लोक जनशक्ति पार्टी ने लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष उनके फ़ैसले पर पुनः विचार याचिका दी थी जो अभी भी विचाराधीन है. लोक जनशक्ति पार्टी ने आज लोकसभा अध्यक्ष के प्रारम्भिक फ़ैसले जिसमें पार्टी से निष्कासित सांसद पशुपति पारस को लोजपा का नेता सदन माना था के फ़ैसले के ख़िलाफ़ आज दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई है. 

नई दिल्ली से धीरज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News