पाकिस्तान में पैसेंजर ट्रेन बंद, 900 के पार हुआ कोरोना वायरस के केस

पाकिस्तान में पैसेंजर ट्रेन बंद, 900 के पार हुआ कोरोना वायरस के केस

Desk: दुनिया में ऐसे कम ही देश हैं जो कोरोना वायरस की चपेट में आने से बचे हैं. भारत की तरह ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी रोजाना कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. मंगलवार दोपहर तक पाकिस्तान में कोरोना के 900 से अधिक पॉजिटिव केस पाए जा चुके हैं. भारत की तरह ही वहां पर भी अब रेल सर्विस को बंद कर दिया गया है.

मंगलवार को पाकिस्तान सरकार के द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक, रेल सर्विस को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. पड़ोसी मुल्क ने 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेन पर रोक लगा दी है.

पाकिस्तान में बीते कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी आई है. यहां कोरोना के 903 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जबकि 6 की मौत हो गई है. इनमें से सबसे अधिक मामले सिंध प्रांत से हैं, यहां पर 394 केस सामने आए हैं. इसके अलावा पंजाब, इस्लामाबाद और बलूचिस्तान में भी केस सामने आए हैं.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने बीते दिनों देश को संबोधित करते हुए कहा था कि वह पूरे मुल्क को लॉकडाउन नहीं कर सकते हैं. इमरान ने कहा कि पाकिस्तान में 25 फीसदी के करीब आबादी गरीबी रेखा से नीचे है, ऐसे में अगर लॉकडाउन होता है तो लोगों को खाना खाने में दिक्कते आएंगी.  


Find Us on Facebook

Trending News