बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार से दिल्ली और पंजाब जानेवाले यात्रियों को मिली सुविधा, कटिहार रेल मंडल ने एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन का शुरू किया परिचालन

बिहार से दिल्ली और पंजाब जानेवाले यात्रियों को मिली सुविधा, कटिहार रेल मंडल ने एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन का शुरू किया परिचालन

KATIHAR : दिल्ली और पंजाब जाने वाली ट्रेनों में बढ़ रही भीड़ को देखते हुए कटिहार रेल मंडल के द्वारा आज से एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जायेगा। इसी कड़ी में कटिहार से अमृतसर के लिए डीआरएम सुरेंद्र कुमार की मौजूदगी मे प्लेटफॉर्म नम्बर 05 से ट्रेन को रवाना किया गया।

यह ट्रेन कटिहार से खुलकर वाया खगड़िया, हाजीपुर, छपरा, सीवान, गोरखपुर, लखनऊ, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर और लुधियाना के रास्ते चलकर शनिवार को अमृतसर पहुंचेगी। जबकि पुनः यही ट्रेन शनिवार को सुबह करीब 04 बजकर 25 मिनट में खुलकर रविवार के दिन दोपहर 3:00 बजे कटिहार पहुंचेगी। 

कटिहार रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सुरेंद्र कुमार ने बताया कि दिल्ली और पंजाब जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ को देखते हुए पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के द्वारा इस स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। यह  पूर्वोत्तर सीमंत रेलवे की तीसरी स्पेशन ट्रेन है जो आज से चलाई गई है।  

उन्होंने बताया कि इस ट्रेन में 14 कोच स्लीपर क्लास के तथा 02 कोच वातानुकूलित क्लास के लगाए गए हैं। फिलहाल यह ट्रेन चार फेरा चलाई जाएगी। बाद में मांग होने पर ट्रेन का फेरा बढ़ाया जाएगा। डीआरएम ने कहा कि इस ट्रेन की पूरी टिकट बिक चुकी है। सिर्फ कटिहार स्टेशन से साढ़े पांच सौ से अधिक टिकट की बिक्री हुई है। इससे यह अंदाज लगाया जा सकता है कि इन दिनों इस रूट पर कितनी भीड़ है। वही कटिहार से अमृतसर तक स्पेशल ट्रेन चलने से यात्री काफी खुश दिख रहे है। 

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट


Suggested News