यात्री करते रह गए इंतजार, स्टेशन पर बिना रूके ही निकल गई ट्रेन, ड्राइवर ने कहा- भूल गया था

यात्री करते रह गए इंतजार, स्टेशन पर बिना रूके ही निकल गई ट्रेन, ड्राइवर ने कहा- भूल गया था

PATNA : किसी स्टेशन पर यात्री ट्रेन के आने का इंतजार करें और गाड़ी आए और आंखों के सामने से बिना रूके ही निकल जाए। उस समय यात्रियों की क्या स्थिति होगी। यह समझा जा सकता है। कुछ ऐसे ही हालात पटना-गया रेलखंड पर देखने को मिले, जब रुट पर चलनेवाली एक पैंसेजर ट्रेन एक हॉल्ट पर बिना रूके ही आगे चली गई। कुछ देर तक तो पैसेंजर समझ ही नहीं पाए कि हुआ क्या। ट्रेन के जाने के बाद सशंकित होकर एक दूसरे से पूछताछ करने लगे। 

मामला रेलखंड के पुनपुन-पोठही के बीत स्थित जट डूमरी हॉल्ट से जुड़ा है, जहां गुरुवार की सुबह 03275 अप स्पेशल पैसेंजर ट्रेन बिना रुके ही निकल गई। गाड़ी के जाने के बाद यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

दो दिन पहले ही ट्रेन का फिर से शुरू हुआ है परिचालन 

बताया गया कि बीते 14 सितंबर से 03275 अप स्पेशल पैसेंजर गाड़ी पटना से गया के लिए फिर से शुरू की गई है। इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को एक्सप्रेस ट्रेन का किराया चुकाना पड़ता है। परिचालन शुरू होने के बाद 14 व 15 सितंबर को उक्त ट्रेन जटडुमरी हाल्ट पर रुकी थी। इसलिए गुरुवार की सुबह भी संवेदक ने कुछ टिकट काटा था। पुनपुन से खुलने के बाद उक्त ट्रेन जटडुमरी हाल्ट पर नहीं रुकी और सीधे पोठही स्टेशन पहुंच गई।

ड्राइवर ने कहा – भूल गया था गाड़ी रोकना

इधर, ट्रेन चालक ने बताया कि भूलवश उसने जटडुमरी हाल्ट पर गाड़ी नहीं रोकी। चालक ने इस बात को स्वीकार किया कि 03275 अप स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का ठहराव जटडुमरी हाल्ट पर है।

अपनी जेब से लौटाया किराया

इससे नाराज यात्रियों ने जटडुमरी हाल्ट पर कुछ देर हंगामा किया। उन्होंने संवेदक पर किराया वापसी के लिए दबाव बनाया और संवेदक को मजबूरन यात्रियों का पैसा वापस करना पड़ा। हालांकि टिकट वापसी का प्रविधान नहीं रहने के कारण संवेदक को अपनी जेब से किराए की राशि वापस करनी पड़ी। 


Find Us on Facebook

Trending News