बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यात्रीगण ध्यान दें : पटना में 27 अप्रैल को नहीं चलेंगे ऑटो और ई-रिक्शा, होगी भारी परेशानी, जानिए वजह

यात्रीगण ध्यान दें : पटना में 27 अप्रैल को नहीं चलेंगे ऑटो और ई-रिक्शा, होगी भारी परेशानी, जानिए वजह

पटना. परिवहन विभाग द्वारा हाल के दिनों में पटना की सड़कों पर चलने वाले ऑटो और रिक्शा को रूट परमिट देने का फरमान जारी किया है.  इसी रूट परमिट के विरोध में ऑटो यूनियन संघर्ष मोर्चा के बैनर के तहत 27 अप्रैल को एकदिवसीय हड़ताल आवाहन किया गया है । इस हड़ताल के दौरान सड़कों पर चलने वाले 17 हजार ई रिक्शा और 15 हजार ऑटो के पहिए की रफ़्तार थम जाएंगे ।

ई-रिक्शा और ऑटो रिक्शा के होने वाले 27 अप्रैल के एक दिवसीय हड़ताल मामले की जानकारी देते हुए ऑटो यूनियन संघर्ष मोर्चा उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा ने बताया कि परिवहन विभाग सड़कों पर चलने वाले ई रिक्शा और ऑटो के परमिट को खुद पास करते है. सड़को पर जाम का ठिकड़ा फोड़ करवाई की जाती है. वही ऐसे में अगर कोई रिक्शा चालक का परिवार बीमार हो जाए और उसके पास पीएमसीएच जाने का परमिट ना हो या फिर किसी सवारी को अस्पताल लेकर जाना हो तो बिना परमिट के मरीजों को अस्पताल पहुंचाने वाले ई रिक्शा और ऑटो चालकों को फाइन के रूप में 10 रुपए की अदायगी करनी पड़ेगी। 

नवीन मिश्रा बताते हैं कि हालात यह है कि जिस रूट में 400 से 500 गाड़ियां चला करती थी उस रूट में परिवहन विभाग 50 से 60 ई रिक्शा और ऑटो के चलाने की परमिट प्रदान किया जा रहा है। जिससे चालक भुखमरी के कगार पर आ जायेंगे ,जिसके विरोध में 27 अप्रैल को पूरे पटना जिला में चलने वाले ऑटो और रिक्शा का परिचालन ठप रहेगा । 

27 अप्रैल को होने वाले एकदिवसीय ई रिक्शा और ऑटो रिक्शा हड़ताल को सफल बनाने के लिए ऑटो यूनियन संघर्ष मोर्चा के बैनर के तहत बुधवार को एक मार्च निकाल. ऑटो चालकों ने पटना जंक्शन स्थित ऑटो स्टैंड से एक जुलूस निकालकर ई-रिक्शा चालकों और ऑटो रिक्शा चालकों को इस बंद को सफल बनाने की अपील करते नजर आये है. 

पटना से अनिल की रिपोर्ट


Suggested News