भागलपुर के सिपाही प्रशिक्षण केन्द्र में पासिंग आउट परेड का हुआ आयोजन, 525 सिपाही हुए शामिल

भागलपुर के सिपाही प्रशिक्षण केन्द्र में पासिंग आउट परेड का हुआ आयोजन, 525 सिपाही हुए शामिल

BHAGALPUR : सिपाही प्रशिक्षण केन्द्र में शनिवार को आयोजित पासिंग आउट परेड का अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण, पटना के आर. मलार बीजी निरीक्षण करने पहुंची। जवानों से लेकर पदाधिकारियों के विचारों से अवगत भी हुई। निरीक्षण के दौरान उन्हें प्रशिक्षु रंगरूटों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। वही सीटीएस प्राचार्य मिथलेश कुमार ने उनका बुके देकर स्वागत किया। 

इसके बाद उन्होंने प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी ऑर्गनाइजेशन  के लिए प्रशिक्षण बहुत ही महत्वपूर्ण है। अगर ट्रेनिंग अच्छा रहा तो भविष्य भी अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा की एक चीज आपको ध्यान रखना चाहिए और सबसे महत्वपूर्ण है कि अगर आप कहीं भी ड्यूटी कर रहे हैं तो आम जनता में रक्षक का भावना रखना आना  चाहिए। 

उनको लगना चाहिए कि मुझको रक्षा करने वाला यहां खड़ा है और वह आपके व्यवहार और गुण से आएगा। इसलिए आम जनता से एक दोस्त के तरह व्यवहार करें और उनके यह विश्वास दिलाएं की हमने यह खाकी वर्दी आपकी सुरक्षा और न्याय दिलाने के लिए पहना हैं। इसके बाद उन्होंने वहां के सभी विभागों का निरीक्षण किया। कुल 525 सिपाही पारण परेड में शामिल हुए और उन सभी को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने सिडीआई अमित कुमार का भी काफी सरहना की और सभी सिपाहियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News