4 मई को पटना में जुटेंगे किडनी और कैंसर रोग विशेषज्ञ, पाटलीपुत्र नेशनल किडनी फाउंडेशन करेगा कार्यक्रम का आयोजन

4 मई को पटना में जुटेंगे किडनी और कैंसर रोग विशेषज्ञ, पाटलीपुत्र नेशनल किडनी फाउंडेशन करेगा कार्यक्रम का आयोजन

‌PATNA: EasT Zone के तत्वाधान में ISN East midterm Symposium 1st  National conference on onco Nephrology इंडिया समर स्टूडेंट प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. इस मौके पर पाटलिपुत्र नेशनल किडनी फाउंडेशन के ऑर्गेनाइजिंग चेयरमैन डॉक्टर प्रोफेसर हेमंत कुमार ने कहा की होटल पनास में 4 मई और 5 मई दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस समारोह में मुख्य अतिथि स्वास्थ्य विभाग, बिहार सरकार के प्रधान सचिव संजय कुमार होंगे. जबकि अध्यक्षता   इंटरनेशनल सोसायटी ऑफ नेपाल के अध्यक्ष डॉक्टर प्रोफेसर विवेकानंद झा करेंगे.

 संवाददाता सम्मलेन में डॉक्टर प्रोफेसर हेमंत कुमार ने बताया कि बिहार के लिए गौरव की बात है कि भारतवर्ष में वंश का प्रथम अधिवेशन पटना के पावन धरती पर किया जा रहा है. इस आयोजन में पूरे देश के युवा किडनी रोग विशेषज्ञों को किडनी रोग के उभरते रोग (SuB_speciality)onco_Nephrology पर ज्ञानवर्धन करने का मौका अशोक सम्राट की धरती पर प्राप्त होगा. इस आयोजन में पूरे देश के अग्रणी चिकित्सा संस्थान जैसे सीएमसी एम्स न्यू दिल्ली, पीजीआई चंडीगढ़, एसजीपीजीआई लखनऊ, एम आई एम एस पीजी कोलकाता के किडनी रोग विशेषज्ञों का व्याख्यान होगा. इसमें किडनी रोग विशेषज्ञ अपने अनुभव से चिकित्सकों को अवगत कराएँगे. 

डॉ हेमंत कुमार ने कहा की संगोष्ठी में बताया जायेगा कि कैंसर की बीमारी मरीजों में कैसे उत्पन्न होती है. यह भी बताया जायेगा की किडनी रोग हो जाने पर उसका इलाज किस तरीके से किया जा सके ताकि जीवन की गुणवत्ता एवं मरीजों के जीवन काल में सुधार आ सके. उन्होंने कहा की सावधानी बरतने और सूझबूझ से इन मरीजों में किडनी की बीमारी को बहुत हद तक रोका जा सकता है. सर कंपोजिशन, खून की कमी और निमोनिया का इलाज समय पर इलाज करा लिया जाए तो किडनी की बीमारी को रोका जा सकता है, जिससे मरीज की आयु बढ़ जाएगी और वह किडनी की बीमारी और कैसर की बीमारी से बच जाएगा.

Find Us on Facebook

Trending News