पति अपनी 'बीवी' से 2 साल तक मिला ही नहीं फिर भी हुआ बच्चा,पत्नी बेवफा है या नही DNA टेस्ट से पता चलेगा-कोर्ट

पति अपनी 'बीवी' से 2 साल तक मिला ही नहीं फिर भी हुआ बच्चा,पत्नी बेवफा है या नही DNA टेस्ट से पता चलेगा-कोर्ट

डेस्क... पत्नी से 2 साल तक मिला ही नहीं फिर भी हुआ बच्चा। पत्नी द्वारा अपने पति का बच्चा बताने पर पति पहुँच गया कोर्ट। इसके बाद हाइकोर्ट ने पत्नी की बेवफाई को लेकर पति की मांग को स्वीकार कर लिया और DNA टेस्ट कराने का आदेश दे दिया। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पारिवारिक विवाद में पत्नी की बेवफाई को लेकर बड़ा निर्णय दिया है। जस्टिस विवेक अग्रवाल ने एक आदेश में कहा कि बच्चे के पिता कौन हैं यह प्रमाणित करने के लिए डीएनए सबसे वैज्ञानिक और तर्कसंगत तरीका है। इसके अलावा डीएनए टेस्ट से पत्नी की बेवफाई भी साबित की जा सकती है। 

इलाहाबाद हाई कोर्ट का यह आदेश राम आसरे नाम के एक व्यक्ति की याचिका की सुनवाई के बाद आया। निचली अदालत ने डीएनए टेस्ट करने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी थी ।इसके बाद पति हाईकोर्ट चला गया और अब हाईकोर्ट में उसकी मांग को जायज ठहरा दिया है।


 जानिए क्या है पूरा मामला 

जून 2014 में तलाक के बाद पत्नी मायके में रह रही थी। जनवरी 2016 में उसने एक बच्चे को जन्म दिया। पत्नी का कहना है कि बच्चा उसके पति का है, लेकिन पति राम आसरे ने कहा कि वह पत्नी से 2 साल से नहीं मिला था,तो बच्चा मेरा कैसे हुआ? इसके बाद पति निचली कोर्ट में डीएनए टेस्ट कराने की मांग की, जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया था। निचली अदालत फैसले के खिलाफ पति इलाहाबाद हाई कोर्ट गया,जहां कोर्ट ने आदेश दिया कि पत्नी बेवफा है या नहीं डीएनए टेस्ट से पता चलेगा

Find Us on Facebook

Trending News