महिला दिवस का पहलू यह भी - प्रधानाध्यापक पति ने एसडीओ ऑफिस की हेड क्लर्क पत्नी को बनाया बंधक, की मारपीट

महिला दिवस का पहलू यह भी - प्रधानाध्यापक पति ने एसडीओ ऑफिस की हेड क्लर्क पत्नी को बनाया बंधक, की मारपीट

खगड़िया। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जहां दुनियाभर में महिलाओं को उनके अधिकार देने की बात कही जा रही है, वहीं खगड़िया में एक पति द्वारा पत्नी को बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। बाद में पुलिस के आने के बाद महिला को घर से ताला खुलवाकर निकाला गया।

 जानकारी के अनुसार सदर अनुमंडल कार्यालय में लिपिक पद पर तैनात रेणु कुमारी को शनिवार की रात कुछ बातों को लेकर अपने पति के साथ अनबन हुई थी। जिसके बाद पहले महिला कर्मी के साथ मारपीट की गयी। पति के भय से महिला अपनी जान को बचाने के लिए दूसरे के यहां रात भर सरण ली। रविवार की सुबह जैसे ही महिला घर आयी तो उसके पति ने घर में बंद कर दिया और ताला मार दिया। बाद महिला ने मोबाइल से सदर अनुमंडल पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार एवं नगर थाना को सूचना दी। सूचना के बाद नगर थाना पुलिस जयप्रकाश नगर स्थित किराये के घर में रह रही महिला के घर पहुंची तो महिला के पति अरूण कुमार ने कहा कि मेरा बेटा ने मां को घर में बंद करकर चला गया है और चाबी भी वही लेकर चला गया है। पुलिस जब एक आधा घंटा से अधिक समय इंतजार की तो महिला के पति पर नाराजगी प्रकट की और जब हिरासत में लेने की बात कही तो चाबी मंगबाकर महिला को घर से निकाला गया। पुलिस ने महिला कर्मी को थाने ले गयी और फिर मेडिकल के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। 

इधर महिला कर्मी रेणु कुमारी ने कहा कि शनिवार की शाम जब हम किराये के घर जयप्रकाश नगर आये तो मेरे पति अरूण कुमार जो बेलदौर प्रखंड के मध्य विद्यालय रोहियामा में प्रधानाध्यापक पद पर तैनात हैं उन्होने मारपीट की। मारपीट के बाद लगा कि कहीं मेरी जान ही  नही ले ,तो हम घर से बाहर चले गये। रात भर घर से बाहर भागती रही। उन्होने कहा कि हम सोचे की परिवार का मामला है इसको किसी तरह से दिन में लोगों के साथ बैठकर निपट लेगें। लेकिन रविवार के सुबह जैसे ही घर पहुंची तो पति ने मुझे घर में बंद कर ताला लगा दिया। उन्होने कहा कि एक घंटा से अधिक समय तक जब ताला लगा रहा तो लगा कि कही मुझे मार नहीं दे तो हम अनुमंडल पदाधिकारी समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी को मामले की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस आयी और हमें घर से निकालकर ले गयी। 

पति पर कार्रवाई की मांग

उन्होने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे पति पर कार्रवाई हो। उन्होने कहा कि पति के भय से हम भागते फिरते हैं। हमने पहले भी पति के खिलाफ कई शीकायत किये हैं,लेकिन उसपर कार्रवाई नही होती है। हलांकि महिला पुलिस से शीकायत करने के बाद भी भय से अपने घर नही गयी है और पुलिस के द्वारा कार्रवाई भी नही की गयी है। महिला ने कहा कि पति चाहता है कि हम मर जायें। इधर नगर थानाध्यक्ष रामस्वार्थ ने कहा कि पति-पत्नी का मामला है। हमलोग चाहते हैं कि मामले का निपटारा हो जाय।

Find Us on Facebook

Trending News