वीडियो कॉल कर पति ने पत्नी को कहा तीन तलाक, पुलिस के पास गुहार लेकर पहुंची पीड़िता

वीडियो कॉल कर पति ने पत्नी को कहा तीन तलाक, पुलिस के पास गुहार लेकर पहुंची पीड़िता

BHAGALPUR : केंद्र सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के सर्वांगीण विकास को लेकर तीन तलाक को अवैध घोषित कर नया कानून बनाया है. लेकिन देश में कई ऐसे भी लोग हैं जो अपनी पत्नी को अभी प्रताड़ित कर तीन तलाक दे रहे हैं. ताजा मामला भागलपुर जिले के कहलगांव थाना क्षेत्र का है. जहां एक महिला को उसके पति और ससुराल वालों के द्वारा शादी के बाद से ही लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. कई दफा महिला के साथ मारपीट भी की गई. 

इतना ही नहीं पीड़ित महिला ने ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके बच्चे को भी घर में ही मार दिया गया. महिला ने बताया कि वीडियो कॉल पर उसके पति ने उसे तलाक दे दिया. पीड़ित महिला इंसाफ के लिए पिछले 2 महीने से लगातार थाना का चक्कर काट रही है. जब स्थानीय पुलिस ने उसकी गुहार को नहीं सुना. तब बेबस महिला फरियाद लेकर आज डीआईजी कार्यालय पहुंची. 

पीड़ित महिला ने डीआईजी सुजीत कुमार से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई. डीआईजी ने  पीड़िता के बयान को सहानुभूति पूर्वक सुनकर उसके आवेदन पर कार्रवाई को लेकर सीनियर एसपी आशीष भारती को मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी. एसएसपी आशीष भारती ने पीड़िता को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. बहरहाल अब देखना यह होगा कि कानून से न्याय की उम्मीद लगाए बैठे महिला को कानून के जिम्मेदार न्याय दिला पाते हैं या नहीं.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News