पाटिदार ने तोड़ दिया लखनऊ सुपर ज्वाइंटस का सपना, पहले एलमीनेटर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर

पाटिदार ने तोड़ दिया लखनऊ सुपर ज्वाइंटस का सपना, पहले एलमीनेटर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर

KOLKATTA : IPL के पहले एलमीनेटर मैच में विराट कोहली की आरसीबी ने लखनऊ सुपर ज्वाइंटस को 14 रन से हरा दिया है। इसके साथ   ही सीरीज में आरसीबी की उम्मीदें अभी भी बरकरार है।  वहीं दूसरी तरफ हार के साथ पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही लखनऊ का सफर खत्म हो गया है। अब दूसरे एलमीनेटर में आरसीबी का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा। इस मैच के विजेता का फाइनल में पहुंचेगा. जहां उनका मुकाबला गुजरात टाइटंस से होगा।

पाटीदार बने मैच के हीरो

इससे पहले कोलकात्ता के दर्शकों से भरे ईडन गार्डन स्टेडियम में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। उनका यह फैसला सही साबित होता नजर आया, जब पहले ही ओवर में कप्तान डूप्लेसिस बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं उनकी जगह मैदान पर आए रजत पाटिदार ने मैच का पूरा रूख ही पलट दिया। पहले उन्होंने विराट कोहली के साथ अर्द्धशतकीय साझेदारी की। फिर उनका बल्ला ऐसा चला कि मैदान के चारों तरफ चौके-छक्कों की झड़ी लग गई। पाटिदार ने इस दौरान न सिर्फ टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक बनाया, बल्कि अंत तक नाबाद रहते हुए 112 रन बनाए। वहीं दिनेश कार्तिक के तेज 37 रन की बदौलत आरसीबी ने 207 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। इस दौरान पाटिदार ने रवि विश्नोई के एक ओवर में पांच गेंदों पर 26 रन बनाए। 

आखिरी ओवरों में पिछड़ी लखनऊ की टीम

208 रन का लक्ष्य लेकर उतरी लखनऊ की टीम की भी शुरूआत खराब रही। लखनऊ के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक का बल्ला RCB के खिलाफ अहम मुकाबले में नहीं चला। उनको मोहम्मद सिराज ने पहले ही ओवर में सिर्फ 6 रन पर आउट कर दिया। वहीं, मनन वोहरा को मैच में शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन वो इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और 11 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हुए। वोहरा का विकेट हेजलवुड ने लिया।

लेकिन इसके बाद राहुल ने दीपक हुडा के साथ संभलकर खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया। बाद में उन्होंने जरुरी रन रेट को भी हासिल कर लिया। लेकिन हुडा के आउट होने के बाद लखनऊ की टीम पिछड़ने लगी। कप्तान राहुल एक छोर पर रन बनाते रहे। लेकिन 19वें ओवर में वह भी चलते बने। उन्होने 79 रन बनाए। अंतिम ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 24 रन की जरुरत थी। लेकिन गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपनी सधी हुई गेंदबाजी से लखनऊ को इस लक्ष्य तक पहुंचने से रोक दिया। लखनऊ की टीम मैच में 14 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

अब अहमदाबाद में मुकाबला

प्रतियोगिता  के अंतिम दो मैच अब अहमदाबाद में बने विश्व के सबसे बडे क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां दूसरे एलमीनेटर मैच में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने सामने होगी। मैच की विजेता टीम फाइनल में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाना है।


Find Us on Facebook

Trending News