बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सदर अस्पताल है बदहाल, 4 घंटे तक तड़पते रहे मरीज लेकिन डॉक्टर साहब नहीं आये

सदर अस्पताल है बदहाल, 4 घंटे तक तड़पते रहे मरीज लेकिन डॉक्टर साहब नहीं आये

Saupal: सुपौल का सबसे बड़े अस्पताल में ईलाज के लिए मरीज 4 घंटे तक तड़पते रहे लेकिन इस अस्पताल में कोई मरीजों को देखना वाला नहीं था। जिले का सबसे बड़ा अस्पताल यानि सदर अस्पताल सुपौल इन दिनों बदहाल हालत में है. जहां चिकित्सक अपनी मर्जी से ड्युटी करते हैं तो अस्पताल प्रबंधन का सबसे बड़ा अधिकारी सिविल सर्जन मोबाईल बंद कर छुट्टीयों पर है. 

ये कहनी सदर अस्पताल सुपौल की है. जहाँ दूर दराज ईलाकों से इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुँचते है लेकिन उन्हें मायुस होकर अपने घर लौटना पड़ता है।दरअसल सदर अस्पताल में आज सुबह 8 बजे डाँ जितेन्द्र सिंह की ड्यूटी थी। लेकिन वो 4 घंटे तक अपनी ड्यूटी से गायब रहे. इस दौरान मरीजों की दशा पर किसी को दया नही आयी जिसकी वजह से कोई चिकित्सक झांकने तक नहीं आया. अस्पताल के डीएस इस दौरान ऑप्रेशन थियेटर में महिला मरीजो का सिजेरियन ऑप्रेशन कर रहे थे. 

सदर अस्पताल की यह व्यवस्था सरकार की स्वास्थ व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है.ये मामला जिले में कोई नया नहीं है हाल ही में बलुवा अस्पताल बंद रहने के कारण एक दलित महिला को अस्पताल के गेट पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा और बच्चे का नाभी कटवानें के लिए 8 किमी बीरपुर अस्पताल आँटो से जाना पड़ा. इस घटना को बीते महज एक सप्ताह ही हुआ था कि जिले के सबसे बड़े अस्पताल में ये घटना सामने आयी. ईलाज के लिए पीपरा से पहुँचे मरीज बताते है कि वो 8 बजे से चिकित्सक का इंतजार करते रहे. इस दौरान न तो पुर्जा काटने तक के लिए कोई कर्मी नही था और न ही कोई चिकित्सक। इस बाबत सदर अस्पताल के डीएस बताते है कि इस बात की शिकायत सीएस का मोबाईल ऑन होने के बाद की जायेगी ..


Suggested News