पटना के 25 थाने को नहीं है अपना भवन, DM ने CO को 20 जून तक जमीन का प्रस्ताव देने का दिया आदेश

पटना के 25 थाने को नहीं है अपना भवन, DM ने CO को 20 जून तक जमीन का प्रस्ताव देने का दिया आदेश

PATNA :  पटना जिले में 25 ऐसे थाने हैं जिनको अपनी जमीन उपलब्ध नहीं है। ये थाने दूसरे भवन से संचालित होते हैं। पटना डीएम कुमार रवि ने इस संबंध में सीओ को 20 जून तक जमीन का प्रस्ताव देने का आदेश दिया है। जिससे थाने का भवन निर्माण किया जा सके।

पटना के डीएम कुमार रवि ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी अंचलाधिकारी एवं भूमि सुधार उप समाहर्त्ता को संबोधित करने हुए कहा कि पटना जिला अंतर्गत 76 थानें हैं, जिनमें से 25 थाने ऐसे हैं, जिनको भूमि उपलब्ध नहीं हुई है। उच्च स्तरीय बैठक में सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया कि 20 जून तक सरकारी जमीन या अन्य विभागों की जमीन चिन्हित कर प्रस्ताव दें। अगर सरकारी जमीन नहीं है तो भूमिहीन थानों के लिए रैयती जमीन का प्रस्ताव दें, जिसमें थानाध्यक्ष एवं ग्रामाीणों की सहमति होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रैयती जमीन के प्रस्ताव के साथ यह प्रमाण पत्र निश्चित रूप से दें की सरकारी जमीन उपलब्ध नहीं है। 

इन थानों को नहीं है अपना भवन

पटना के डीएम कुमार रवि ने गोपालपुर थाना भवन, खुशरूपुर थाना भवन, अथमलगोला थाना भवन, पंचमहला थाना भवन, हाथीदह थाना भवन, शाहजहांपुर थाना भवन, पिपलावाॅ थाना भवन, बाईपास यातायात थाना भवन, दीदारगंज थाना भवन, रामकृष्णा नगर थाना भवन, नौबतपुर पितवास थाना भवन, बेलछी थाना भवन, श्रीकृष्णापुरी थाना भवन, अगमकुआं थाना भवन, आलमगंज थाना भवन, कदमकुंआ थाना भवन, हवाई अड्डा थाना भवन, बहादुरपुर थाना भवन एवं इमामगंज थाना भवन के लिए प्रस्ताव तीन दिनों के अंदर भेजने का आदेश दिया है। 

इसके साथ ही डीएम ने अंचलाधिकारी पटना सदर को निर्देश दिया कि हवाई अड्डा थाना भवन के लिए वेटनरी कॉलेज की जमीन का प्रस्ताव देंगे। कदमकुंआ थाना भवन के लिए आर्युवेद कॉलेज अंतर्गत उचित जमीन का प्रस्ताव देंगे। आलमगंज थाना भवन के लिए पोलटेक्निक कॉलेज की जमीन के हस्तानान्तरण का प्रस्ताव देंगे। अगमकुंआ थाना भवन एवं कंकडबाग थाना भवन के लिए हाउसिंग बोर्ड की जमीन का प्रस्ताव देंगे।

Find Us on Facebook

Trending News