पटना एम्स के 10वें स्थापना दिवस का आयोजन, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल सहित कई गणमान्य लोग हुए उपस्थित

पटना एम्स के 10वें स्थापना दिवस का आयोजन, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल सहित कई गणमान्य लोग हुए उपस्थित

PATNA: पटना एम्स परिसर में 10वें स्थापना दिवस का आयोजन किया गया।  इस मौके पर भारत सरकार के परिवार एवं कल्याण मंत्रालय विभाग के राज्यमंत्री डॉ भारती पवार ने कहा कि एम्स पटना ने बिहार के सुदूर ग्रामीण इलाकों में गरीब एवं असहाय लोगों के बीच टेली मेडिसिंस के माध्यम से चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराकर एक इतिहास रचा है। डॉ भारती ने कहा कि अब तक एम्स पटना से 208 शोध प्रकाशित किया जा चुका है। 

इसके अलावा श्रवण कुमार योजना सहित आयुष्मान भारत कार्ड के माध्यम से गरीबों और शहरों के बीच एम्स ने सुविधा पूर्वक गरीबों का इलाज किया है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी बाजपेई ने एक सपना देखा था जिसे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूरा कर दिखाया है। पूरे बिहार वासी इस पर गर्व महसूस कर रहे हैं। वहीं कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल भी शामिल हुए। उन्होनें कहा कि पिछले 10 वर्षों में एम्स पटना ने जो कार्य कर दिखाया है बिहार के लिए यह गौरव की बात है। कल तक जब लोगों को बीमारियों के इलाज के लिए दिल्ली मुंबई जाना पड़ता था वैसी स्थिति में एम्स ने बिहार के गरीब मरीजों को मेडिकल सुविधा देकर बिहार में एक प्रतिमान स्थापित किया है। इस मौके पर एम्स के निदेशक डॉ प्रभात कुमार ने एम्स के सारी फैकल्टीज के बारे में विस्तृत जानकारी दें। 

कार्यक्रम में बिहार सरकार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण , पटना आईजीआईएमएस के निदेशक डॉक्टर निहार रंजन , स्वास्थ्य सचिव डॉ धर्मेंद्र गंगवार , पूर्व मंत्री व सांसद रामकृपाल यादव, विधायक गोपाल रविदास , एम्स के डॉ सी एम सिंह , डॉ उमेश भदानी , डॉक्टर संजीव कुमार , पटना एम्स के पूर्व निदेशक डॉ गिरीश कुमार सिंह सहित कई विभाग के डॉक्टर और गणमान्य लोग उपस्थित हुए। इस मौके पर मेडिकल छात्र एवं छात्राओं को उनके अच्छे परफॉर्मेंस के लिए उन्हें सम्मानित किया गया।

Find Us on Facebook

Trending News