पटना एम्स में कोरोना के वैक्सीन ट्रायल के 30 दिन पूरे, किसी तरह का साइड इफेक्ट नहीं आया सामने

पटना एम्स में कोरोना के वैक्सीन ट्रायल के 30 दिन पूरे, किसी तरह का साइड इफेक्ट नहीं आया सामने

patna :पूरा विश्व कोरोना से जंग लड़ रहा है . कोरोना को हराने के लिए भी तैयारी चल रही है. इस बीच पटना के एम्स से अच्छी खबर आई है. पटना के एस्स में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल का एक महीना पूरा हो गया है. पहले चरण के ट्रायल के एक महीना पूरा होने के बाद जिन लोगों को यह टीका दिया गया था वो बिल्कुल स्वस्थ्य हैं.

खबर के मुताबिक कोरोना वैक्सीन के पहले चरण में जिन लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया गया है उनका स्वास्थ्य सामान्य है इसके साथ ही कोई साइड इफेक्ट भी नहीं देखा गया है.पटना एम्स में पहले डोज के बाद एंटीबॉडी जांच के लिए आईसीएमआर भेजा गया है. देश भर में सबसे पहले पटना एम्स में 15 जुलाई को वैक्सीन ट्रायल शुरू हुआ था. कोरोना संक्रमण से निजात पाने के लिए देशभर के अस्पतालों समेत पटना एम्स में जिन लोगों पर ट्रायल चल रहा है. उसका पहला चरण अगस्त महीने के अंत में पूरा होगा. 

 पहले चरण के ट्रायल के बाद यह देखा जाएगा की जिन लोगों को टीका दिया गया है क्या उनमें कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एंटीबॉडी बन रही है.इसके साथ यह भी देखा जाएगा कि अगर एंटीबॉडी बनी है तो क्या वो मेंंटेन है ? उसके बाद जो भी रिपोर्ट तैयार होगी उसके आधार पर दूसरे चरण की शुरूआत होगी.जानकारी की माने तो इस साल के अंत तक या अगले साल तक कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन मिलने की पूरी उम्मीद है.


Find Us on Facebook

Trending News