पटना AIIMS में एक दिन में कोरोना के 5 मरीजों की मौत से मचा हड़कंप, अचानक फिर से कोरोना के मरीजों में होने लगा इजाफा

पटना AIIMS में एक दिन में कोरोना के 5 मरीजों की मौत से मचा हड़कंप, अचानक फिर से कोरोना के मरीजों में होने लगा इजाफा

पटना... पटना एम्स में एक दिन में कोरोना के पांच मरीजों की मौत होने से हड़कंप मचा गया है। रिकवरी रेट बेहतर बताए जाने के बाद एक बार फिर अचानक कोरोना के केसों में इजाफा होना चिंता जनक बताया गया है। वहीं, राजधानी में दो डॉक्टर समेत 258 लोग पॉजिटिव मिले। मृतक मरीजों में नालंदा, अररिया, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर और गया के निवासी शामिल थे। इसके साथ ही पटना में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 35929 हो गई है। 

हालाकि राहत की बात ये है कि इन मरीजों में 33408 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अब भी एक्टिव मरीजों  की संख्या 2253 पर बरकरार है। सरकार के साथ अस्पताल प्रशासन खुद हैरान है कि जिस राज्य में रिकवरी रेट 92 प्रतिशत पर पहुंच गया है। वहां मौत के आंकड़ों में अचानक इजाफा कैसे होने लगा। पॉजिटिव मरीजों में दो पीएमसीएच के डाक्टर भी शामिल हैं, जिन्हें पॉजिटिव होने के बाद आइसोलेशन में भर्ती किया गया है।

डॉक्टरों के अलावा पीएमसीएच का एक कर्मी भी संक्रमित पाया गया है। एम्स के बाद पीएमसीएच की बात करें तो यहां कुल 716 सैम्पल की जांच हुई है, जिसमें कुल 30 लोग संक्रमित पाए गए हैं। सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीजों के भर्ती होने का आंकड़ा एम्स में है जहां अब भी लगभग 200  संक्रमित मरीज भर्ती हैं जबकि एनएमसीएच में 15, पीएमसीएच में लगभग 20 मरीज भर्ती हैं। हालाकि राहत की बात ये भी है कि भर्ती होने की तुलना में 30 प्रतिशत से ज्यादा मरीज रोज डिस्चार्ज भी हो रहे हैं।

पीएमसीएच के नोडल ऑफिसर डॉ पीएन झा की मानें तो कोविड को लेकर लोग अब भी लापरवाही बरत रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क का सही से इस्तेमाल नहीं कर रहे जिसका नतीजा है कि एक बार फिर कोविड संक्रमण बढ़ने लगा है।


Find Us on Facebook

Trending News