बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में कोरोना संक्रमण से पहली बार डॉक्टर की हुई मौत,एम्स में चल रहा था इलाज

पटना में कोरोना संक्रमण से पहली बार डॉक्टर की  हुई मौत,एम्स में चल रहा था इलाज

PATNA: बड़ी खबर पटना से आ रही है जहां एक डॉक्टर की कोरोना से मौत हो गई है।कोरोना संक्रमण से किसी डॉक्टर की पहली मौत पटना एम्स में हुई है।जानकारी के अनुसार बीती रात डॉ. अश्विनी कुमार की कोरोना से मौत हो गई है।

पटना एम्स की तरफ से बताया गया है कि कोरोना  से संक्रमित होने के बाद डॉ. अश्विनी कुमार को एम्स में भर्ती कराया गया था।इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है। वे गया में पोस्टेड थे.एम्स में कोरोना से किसी चिकित्सक की मौत के बाद अब डॉक्टरों में भी हड़कंप मच गया है। बता दें कि बिहार में अब तक 30 से अधिक डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है। 24 घंटे में कोरोना से 9 लोगों की मौत हो गई है। इस तरह से कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 134 पर पहुंच गई है। विगत 24 घंटे में कोविड-19  के 1116 नए मामले आए हैं। जबकि ठीक होने वालों की संख्या 411 है ।अब तक कुल 12364 मरीज ठीक हुए हैं। बिहार में रिकवरी की दर 70.97% है। बिहार में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 4922 है। विगत 24 घंटे में बिहार में कुल 9129 सैंपल की जांच की गई है.

पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने दिया अल्टीमेटम

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने अस्पताल प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग से नाराजगी जाहिर करते हुए हड़ताल पर जाने का अल्टीमेटम दिया है. जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन हरकत में आया और वार्ता के लिए जूनियर डॉक्टरों को प्रिंसिपल कार्यालय में मिलने को बुलाया. 

जेडीए के ज्वाइंट सेक्रेट्री डॉ कुंदन सुमन ने बताया कि अस्पताल में पीपीई किट, ग्लब्स और मास्क की भारी कमी है. जिससे डॉक्टरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. संघ ने अस्पताल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से मांग की है की पीएमसीएच में डॉक्टरों के कोरोना इलाज के लिए अलग वार्ड की व्यवस्था, पीएमसीएच या अन्य आईशोलेशन में तैनात डॉक्टर और कर्मी जिस पी पी ई किट का इस्तेमाल करते है. उसे अस्पताल परिसर या अन्य जगहों पर फेंक दिया जा रहा है. जिससे संक्रमण का खतरा और भी बढ़ गया है. 

Suggested News