पटना एयरपोर्ट पर घने कोहरे के कारण कई उड़ाने रद्द, कम विजिबिलिटी होने से लैंडिंग और टेकऑफ में समस्या

पटना एयरपोर्ट पर घने कोहरे के कारण कई उड़ाने रद्द, कम विजिबिलिटी होने से लैंडिंग और टेकऑफ में समस्या

पटना... पटना में घने कोहरे के कारण विमानों की आवाजाही पर असर दिखने लगा है। घने कोहरे के चलते कुछ विमानों को रद्द करना पड़ा है। घने कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट पर विमानों की लेट लतीफी बुधवार को भी जारी रही। कुछ विमानों को डायवर्ट भी करना पड़ रहा है। दरअसल सुबह के समय पटना एयरपोर्ट में विजिबिलिटी 400 मीटर की थी, जो विमानों को लैंडिंग में देरी का कारण बनी रही। विमानों की लैंडिंग और टेकऑफ के लिए 1000 मीटर की विजिबिलिटी होनी चाहिए। कोहरे की वजह से बुधवार को भी परेशानी बनी रही। 

पटना एयरपोर्ट पर विमान परिचालन पर कोहरे का असर लगातार देखा जा रहा है। कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट के रनवे पर विजिबिलिटी लगातार कम हो रही है, जिससे न ही कोई विमान समय से  टेकऑफ कर रहा है और न ही लैंडिंग। यही कारण है कि कल रात में भी स्पाइसजेट का एक विमान को रद्द करना पड़ा, जबकि आज सुबह से इंडिगो की दिल्ली और मुंबई जाने वाली विमान को रद्द किया गया है। साथ ही कई विमान विलंब से चल रहे हैं। 

आपको बता दें कि पटना एयरपोर्ट से विंटर सीजन शेड्यूल में 44 जोड़ी विमानों का परिचालन किया जा रहा है। पटना एयरपोर्ट पर लगातार यात्रियों की भीड़ भी बढ़ती चली जा रही है।  विमान रदद् होने के कारण बिहार के विभिन्न जिलों से आए यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। विमान कंपनी ये भी नही बता रही है कि यात्रियों को कब वो गंतव्य स्थान तक पहुंचाएंगे। 

विमानों की लेटलतीफी की वजह से यात्रियों हो रही परेशानी

पटना से देश के विभिन्न शहराें के लिए ऑपरेट हाेने वाले विमानाें का ऑपरेशन देर से हो रहा है। विमानाें की लेटलतीफी की वजह से यात्रियाें काे खासी परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है। पटना एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट के विमान काफी लेट पहुंच रहे हैं। पटना एयरपोर्ट के अलावा दरभंगा के एयरपोर्ट में भी यही दिक्क्त सामने आ रही हैं, इसलिए वहां भी कोहरे के चलते विमानों की आवाजाही बंद है। 

Find Us on Facebook

Trending News