बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना एयरपोर्ट पर पार्किंग शुल्क में बड़ा बदलाव,पार्किंग ट्रायल हो गया शुरू

पटना एयरपोर्ट पर पार्किंग शुल्क में बड़ा बदलाव,पार्किंग ट्रायल हो गया शुरू

पटना :  जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डा पर नए पार्किंग रूट को लेकर आज से ट्रायल शुरू हो गया है। ट्रायल शुरू होने के 1 सप्ताह बाद से पार्किंग शुल्क भी बढ़ा दिया जाएगा।सबसे बड़ी बात यह है कि नई पार्किंग नीति के अनुसार अब सभी प्राइवेट वाहनों को पार्किंग शुल्क नहीं लिया जाएगा। अब उसी अब उन्हीं वाहनों को पार्किंग शुल्क देना होगा जो चिन्हित पार्किंग क्षेत्र में गाड़ी को पार्क करेंगे ।बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर पहला चिन्हित पार्किंग पूरब दिशा में प्रवेश द्वार के पास दूसरा चिन्हित पार्किंग पश्चिम दिशा में निकास रोड के किनारे किया गया है।

 नई पार्किंग व्यवस्था के तहत कोच, बस, ट्रक से 30 मिनट तक के लिए 30 रूपया और 30 से 120 मिनट तक के लिए 70 रूपया पार्किंग शुल्क लिया जाएगा। वही टेंपो एसयूवी मिनीबस बस से 30 मिनट के लिए 20 रूपया और 30 से 120 मिनट तक के लिए 60 रूपया, कार से 30 मिनट के लिए 20 रूपया 30 से 120 मिनट के लिए 55 रूपया और  दो पहिया वाहन से 30 मिनट के लिए 10 रुपया और 30 से 120 मिनट के लिए 15 रुपया का पार्किंग शुल्क लिया जाएगा।

इसी तरह कोई भी चार पहिया वाहन अगर 2 घंटा से ज्यादा पार्क किया जाएगा तो उसके लिए 10 रूपया घंटा चार्ज किया जाएगा।अगर कोई वाहन 7 घंटा से 24 घंटे तक पार्क किया जाता है तो 30 मिनट से 120 मिनट तक जो पार्किंग शुल्क वसूला जाता है उसका 3 सौ प्रतिशत ज्यादा पार्किंग शुल्क देना होगा।

Suggested News