पटना एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर हादसा की जांच जारी,सीसीटीवी से खुलेगा राज,कार्रवाई की लटकी तलवार

पटना एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर हादसा की जांच जारी,सीसीटीवी से खुलेगा राज,कार्रवाई की लटकी तलवार

PATNA: बिहार विस चुनाव में प्रचार के लिए पटना एयरपोर्ट से हर दिन हेलीकॉप्टरों की उड़ान जारी है। सबसे अधिक बीजेपी चुनावी प्रचार के लिए हेलिकॉप्टर का प्रयोग कर रही है। हेलिकॉप्टर की बढ़ी उडान को लेकर एयरपोर्ट के अधिकारियों के अलावा जिला प्रशासन के अधिकारी भी स्टेट हैंगर पर नजर रख रहे हैं। शनिवार को केंद्रीय मंत्री का हेलीकॉप्टर पार्किंग के लिए जाते समय तार से टकरा गई.इसके बाद जांच शुरू हो गई है।

जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर का रोटोर ब्लेड जब कंटीले तारों से टकराया तो जोरदार आवाज हुई और उससे चिंगारी भी निकली। अगर मौके पर उसे नियंत्रित न किया जाता तो मामला बड़ा हो सकता था हेलीकॉप्टर लैंड हो रहा था, तभी यह हादसा हुआ। मामले में यह बात सामने सामने आ रही है कि स्टेट हैंगर के हेलीकॉप्टर पार्किंग एरिया में कुछ जगह फाइबर के चदरे से घेरा हुआ है। इसी के ऊपर कंटीले तार लगाए गए है। लैंडिंग के वक्त पायलट को अंदाजा नहीं हुआ कि कितने दूर पर तार लिपटा हुआ है ताकि ब्लेड न टकरा पाए।


शनिवार की घटना के बाद सीसीटीवी की जांच शुरू हो गयी है। एयरपोर्ट प्रशासन ने इस घटना से बड़ी सीख नहीं ली तो आने वाले दिनों में जब निर्माण कार्य बढ़ेंगे और वे एक ऊंचाई पकड़ेंगे तो छोटे से परिसर में विमानों की आवाजाही के दौरान मुश्किलें और भी बढ़ेंगी। मामले में जांच जारीहै  और जिम्मेवारों पर कार्रवाई की तलवार भी लटकने लगी है।

Find Us on Facebook

Trending News