सभी शैक्षणिक किताबें उपलब्ध कराने में अव्वल है ‘पटना बुक्स वर्ल्ड’

सभी शैक्षणिक किताबें उपलब्ध कराने में अव्वल है ‘पटना बुक्स वर्ल्ड’

PATNA : बिहार और झारखंड में शैक्षणिक पुस्तकों के जाने माने वितरक पटना बुक्स वर्ल्ड सभी शैक्षणिक किताबों उपलब्ध कराने में अव्वल है। यहां पुस्तक की खरीद पर हर किसी को 10 प्रतिशत की छूट दी जाती है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक उदय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि किताबें सिर्फ मनोरंजन या परिक्षायें पास करने के लिए ही नहीं होती, बल्कि जीवन को विकास के मार्ग पर ले जाने में उसका अहम योगदान होता है। उन्होंने कहा कि पुस्तक ज्ञान का सर्वोत्तम श्रोत होता है।

उन्होंने आपबीती  बताते हुए कहा  कि मार्च 2000 में भयंकर दुर्घटना का शिकार हो गया। लेकिन लगभग 1 साल बिस्तर पर रहने के दौरान कुछ ज्ञानवर्धक पुस्तकों ने उनके जीवन जीने का नया रास्ता बनाया। और उसी का नतीजा है कि आज समाज में किताबों के प्रति अभिरुचि बढ़ाने का कार्य भी वे समय-समय पर पुस्तक मेले का आयोजन  किया करते हैं

उनका मानना है कि आज वह जो कुछ भी है। उस में किताबों ने अहम भूमिका निभाई हैं। उनके यहां बच्चों से लेकर बुजुर्ग की किताबों के साथ प्रतियोगी, सामान्य ज्ञान, विज्ञान, धार्मिक, चमत्कारी, रहस्य रोमांच, कहानी और महान व्यक्तियों की जीवनी से संबंधित भरपूर किताबें उपलब्ध है।

स्कूलों की शिक्षा से संबंधित कोई भी सामग्री इन की कंपनी में हमेशा उपलब्ध रहती हैं। उनकी संस्था से स्कूलों को सर्विस की शिकायत कभी नहीं मिलती। वे छात्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। पटना में इनका 3 विक्रय काउंटर है – ठाकुरबारी रोड, कदमकुंआ, नया टोला कुम्हरार, तुलसी मंडी अगमकुआं में अवस्थित है। मो. 9334386336 संपर्क किया जा सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News