बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के सभी सिटी SP को अपने इलाके तक की जानकारी नहीं, गश्त करने की बजाय दफ्तर में बैठे रहते हैं,कैसे रुकेगा क्राइम?

पटना के सभी सिटी SP को अपने इलाके तक की जानकारी नहीं, गश्त करने की बजाय दफ्तर में बैठे रहते हैं,कैसे रुकेगा क्राइम?

पटना- बढ़ते अपराध से पटना पुलिस बेचैन है. अपराधी पटना पुलिस को लगातार चुनौती दे रहे हैं और पुलिस हाथ मलते रह जा रही है. पुलिस की विफलता पर आलाधिकरियो की बेचैनी भी लाजमी है.
सेट्रल रेंज डीआईजी लगातार बैठक कर पुलिस का इकबाल कायम करने की कोशिश कर रहे हैं. समीक्षा बैठक के दौरान डीआईजी राजेश कुमार ने अपने मातहतों को लेकर गंभीर टिप्पणी की है. उन्होने कहा कि पटना के चारों एसपी ऐसे हैं जिन्हें अपने इलाके की जानकारी तक नहीं हैं. ज्यादा वक्त दफ्तर में देने से चेकिंग, गश्ती व छापेमारी प्रभावित हो रही है. पटना पुलिस आलाधिकारी की ऐसी टिप्पणी पुलिस के कार्यशैली को सवालों के घेरे में डालती है.

पैदल करेंगे गश्त, लंच भी साथ लेकर चलना होगा
 सभी को एसपी को पैदल गश्त करने का आदेश दिया गया है. एसपी वेस्ट को 5 सितंबर-बिहटा, नौबतपुर, पालीगंज, दानापुर व बेउर थानों का जायजा लेंगे. बिहटा और पालीगंज चेकपोस्ट पर 30-30 मिनट तक चेकिंग करेंगे. मनेर से दानापुर थाना के घाटों तक पैदल आकर पीरबहोर थाना के घाट तक गश्त करेंगे. वहीं एसपी ईस्ट आज बहादुरपुर, मसौढ़ी, चौक, धनरूआ व पुनपुन थानों का जायजा लेंगे। एसपी लंच की व्यवस्था अपने साथ लेकर चलेंगे. वहीं एसपी ग्रामीण आज फतुहा, बख्तियारपुर, बाढ़, मोकामा थानों का जायजा लेंगे. फिर बख्तियारपुर, हथिदह, दनियावां, मरांची चेकपोस्ट पर जाकर 30-30 मिनट तक वाहनों की चेकिंग करेंगे। दीदारगंज से लेकर फतुहा थाना के घाटों तक पैदल गश्ती करेंगे। 

डीआईजी ने फिक्स किया टारगेट
 
डीआईजी ने थानेदारों और सर्किल इस्पेक्टरों को रोजना एक अपराधी को पकड़ने का टारगेट दिया है. साथ ही इसकी जानकारी 10 बजे तक वरीय अधिकारियों को देने का आदेश दिया है. देखना है डीआईजी की अपने मातहतों को लेकर ऐसी टिप्पणी के बाद पटना पुलिस कितनी चौकस हो पाती है.

Suggested News