बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना जिला प्रशासन ने लांच किया “छठ पूजा पटना” एप, घाटों की स्थिति और सुविधाओं की मिलेगी जानकारी

पटना जिला प्रशासन ने लांच किया “छठ पूजा पटना” एप, घाटों की स्थिति और सुविधाओं की मिलेगी जानकारी

PATNA : आस्था के महापर्व छठ को लेकर जिला प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारी की जा रही है. इसी सिलसिले में छठ महापर्व के अवसर पर श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर जिला प्रशासन की ओर से 'छठ पूजा पटना' नाम से एंड्राइड मोबाइल एप लांच किया गया. 

इसे भी पढ़े : पुलिस की गाड़ी से कुचलकर महिला की मौत, दो की हालत गंभीर

इस मौके पर जिलाधिकारी कुमार रवि, ट्रैफिक एसपी डी अमरकेश, सेंट्रल एसपी विनय तिवारी समेत कई आला अधिकारी मौजूद रहे. एप के लांचिंग के मौके पर जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि मुख्यतः छठ व्रतियों की सुविधाएं के लिए ये एप बनाया गया है. जो लोग बाहर से पटना में छठ पूजा करने आते है. 

उन्हें इस एप से काफी मदद मिलेगी. उन्होंने कहा की इस एप से पूजा समिति से लेकर छठ घाटों तक की जानकारी उपलब्ध होगी. साथ ही जिला प्रशासन की ओर से घाटों पर उपलब्ध सुविधाओं की भी जानकारी मिलेगी. इस एप पर आपको नजदीकी पार्किंग की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी. 

इसे भी पढ़े : प्रेम प्रसंग को लेकर शख्स की हुई हत्या, पुलिस ने पांच को किया गिरफ्तार

छठ पूजा पटना एप पर घाटों पर तैनात अधिकारियों के नम्बर भी उपलब्ध होंगे. खतरनाक छठ घाटों के विषय में बताते हुए उन्होंने कहा कि इस बार लगभग 22 घाटों को चिन्हित किया गया है. वही उन्होंने कहा की ट्रैफिक से लेकर बिजली व्यवस्था तक हर चीज की उचित व्यवस्था की जाएगी.

पटना से कुंदन की रिपोर्ट 


Suggested News