पटना जिला क्रिकेट संघ भंग! 8 सदस्यीय नई संचालन समिति गठित, प्रवीण कुमार प्रणवीर चेयरमैन तो रहबर आबदीन बने मेंबर

पटना जिला क्रिकेट संघ भंग! 8 सदस्यीय नई संचालन समिति गठित, प्रवीण कुमार प्रणवीर चेयरमैन तो रहबर आबदीन बने मेंबर

PATNA: पटना जिला क्रिकेट संघ को भंग कर दिया है। इसके साथ ही नई संचालन समिति गठित की गई है. पटना जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्रणवीर की तरफ से यह जानकारी दी गई है. 8 सदस्यीय नई संचालन समिति में अध्यक्ष के अलावे 6 सदस्य और एक संयोजक बनाए गए हैं।

8 सदस्यीय संचालन समिति 

पटना क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ने बताया कि नई कार्य समिति का गठन को लेकर अगले 3 महीने के भीतर चुनाव करा लिया जाएगा. ऐसी परिस्थिति में जब एक या दो पदाधिकारियों को छोड़ सभी अयोग्य हों तो समिति कार्य नहीं कर सकती. इसलिए पीडीसीए की संविधान की धारा 14(1)(बी) के तहत अध्यक्ष को यह अधिकार है. उसी अधिकार का इस्तेमाल करते हुए एवं जस्टिस लोढ़ा कमेटी की अनुशंसा के अनुसार पीडीसीए की कार्यसमिति को तुरंत प्रभाव से भंग कर दैनिक कार्य संचालन के लिए 8 सदस्यीय संचालन समिति का गठन किया गया है .

रहबर आबदीन समेत 6 सदस्य बने

आठ सदस्यीय संचालन समिति में प्रवीण कुमार प्रणवीर को चेयरमैन बनाया गया है। वहीं रहबर आबदीन को सदस्य बनाया गया है. वहीं सुनील रोहित, शक्ति कुमार, शैलेश कुमार, धनंजय कुमार और आशीष कुमार सदस्य बनाए गए हैं. वही मनोज कुमार सिंह को संयोजक बनाया गया है. अध्यक्ष ने बताया कि पटना जिला क्रिकेट संघ कार्य समिति का गठन 13 जुलाई 2008 के चुनाव में 2 वर्षों के लिए किया गया था.13 वर्ष बीत जाने के बाद भी चुनाव नहीं कराया गया. वर्तमान कमेटी जस्टिस लोढ़ा कमेटी की अनुशंसा के आधार पर एडहॉक के रूप में कार्य कर रहे थे. कमेटी की अनुशंसा के आधार पर वर्तमान कमेटी के कई पदाधिकारी अयोग्य पाए गए. पिछले चुनाव में निर्वाचित कार्य समिति के सदस्य-पदाधिकारी अजय नारायण शर्मा, अरुण कुमार सिंह एवं राजेश कुमार 9 वर्षों से ज्यादा अवधि तक अपने पद पर रह चुके थे. उन्होंने बताया कि चंद्रशेखर कुमार अस्थाई रूप से जनवरी 2020 से कॉपटेक थे. जिनको एजीएम द्वारा संतुष्ट नहीं किया गया. इस कारण कार्य समिति को तुरंत प्रभाव से भंग किया गया है एवं नई संचालन समिति का गठन किया गया है.

खेल के पीछे कौन

क्रिकेट की राजनीति सत्ता की राजनीति से अधिक होती है ।जानकार बताते हैं प्रवीण कुमार प्रणवीर के पीछे रहबर आबदीन का दिमाग है। PDCA को लेकर पहले से न्यायालय में लड़ाई लड रह रहे रहबर आबदीन ने प्रवीण कुमार प्रणवीर को राकेश तिवारी के खिलाफ मोर्चा खोलने की ताकत दी है. जिसके बाद यह निर्णय लिए गए।इधर, पटना जिला क्रिकेट एसोसियेशन के सचिव अजय नारायण शर्मा ने प्रवीण कुमार प्रणवीर के फैसले को गलत ठहराया है।



Find Us on Facebook

Trending News