त्योहारों के अवसर पर यातायात प्रबंधन को लेकर पटना DM ने अधिकारियों की ली बैठक, क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मती का दिया निर्देश

त्योहारों के अवसर पर यातायात प्रबंधन को लेकर पटना DM ने अधिकारियों की ली बैठक, क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मती का दिया निर्देश

पटना. डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में आगामी त्योहारों के अवसर पर सड़कों की मरम्मति एवं यातायात प्रबंधन के संबंध में बैठक आयोजित हुई। इसमें डीएम ने सभी निर्माण एजेंसियों को पर्व-त्योहार के दौरान सभी क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मती करने तथा यातायात में अवरोधों को दूर करने का निर्देश दिया है।

डीएम डॉ. सिंह ने कहा कि शहरी क्षेत्रान्तर्गत विभिन्न परियोजनाओं के तहत कराये जा रहे निर्माण कार्य के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों एवं यातायात में अवरोध से दुर्घटना की संभावना और जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। आगामी पर्व-त्योहारों के अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों का सपरिवार आवागमन होता है। अतः क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मति और यातायात प्रबंधन अत्यावश्यक है।

डीएम डॉ सिंह ने कहा कि रोड की खुदाई से पर्व-त्योहार में दुर्घटना  होने की संभावना रहती है। अतः उन्होंने निर्माण एजेंसियों को निदेश दिया कि दिनांक 29.09.2022 से 07.10.2022 तक कोई नया निर्माण कार्य नहीं करेंगे। यदि कार्य किया जाता है तो संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी/अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी/थाना कार्रवाई करेंगे।

डीएम डॉ. सिंह ने निर्देश दिया कि छोटी पहाड़ी से शीतला मंदिर रोड, गुलजारबाग शेरशाह रोड, पटना म्यूजियम के पीछे का रास्ता, अदालतगंज तालाब के पास, स्वामीनंदन तिराहा, अनिसाबाद-एम्स रोड, गर्दनीबाग नई सरकारी आवास क्षेत्र, कंकड़बाग कॉलोनी मोड़, खजांची रोड से भद्र घट रोड एवं अन्य पथों पर गड्ढों की मरम्मती कर मोटरेबल बनाए।

उन्होंने कहा कि जहां कहीं पथ निर्माण विभाग या नमामि गंगे एवं अन्य एजेंसियों का कार्य हो रहा है, वहां संबंधित विभाग/संस्था का बोर्ड/बैनर लगा रहे हैं, ताकि पता चले कि किस विभाग द्वारा कार्य किया जा रहा है। बैठक में कई पदाधिकारी मौजूद थे।


Find Us on Facebook

Trending News