'आसरा होम' मामले में जांच तेज, DM पहुंचे पीरबहोर थाना, महत्वपूर्ण दस्तावेजों को खंगाला

'आसरा होम' मामले में जांच तेज, DM पहुंचे पीरबहोर थाना, महत्वपूर्ण दस्तावेजों को खंगाला

PATNA : रविवार, 12 अगस्त को अचानक पटना के डीएम पीरबहोर थाना पहुंचे और छानबीन की। अचानक पुलिस स्टेशन में डीएम कुमार रवि को देखकर सभी के होश फाख्ता हो गये। डीएम ने थाना पहुंचकर सभी से पूछताछ की और जरूरी कागजातों को खंगाला। तफ्तीश के दौरान डीएम के साथ एसएसपी मनु महाराज भी थे। डीएम दो संवासिनों के मौत मामले में तहकीकात करने थाना पहुंचे थे। 

बता दें कि 10 अगस्त की रात को पटना के नेपाली नगर स्थितआसरा होम नामक एनजीओ में दो संवासिनों की तबियत बिगड़ गयी थी जिसके बाद उन्हें पीएमसीएच लाया गया था, जहां उनकी मौत हो गयी थी। लेकिन पीएमसीएच के डॉक्टरों का कहना है कि अस्पताल पहुंचने के पहले ही दोनों संवासिनों की मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि सिविल सर्जन भी पूरे मामले की जांच करेंगे। पटना के नेपाली नगर मुहल्ले में स्थित ‘आसरा होम’ में दो युवतियों की संदिग्ध मौत मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है।

अब क्या सच है यह तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही पता चलेगा। फिलहाल प्रशासन के आलाधिकारी पूरे मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं। पटना के डीएम कुमार रवि का कहना है कि 10 अगस्त की रात में ही डेथ की बात सामने आ रही है। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक दोनों संवासिन पहले से बीमार थीं। इलाज कराने पीएमसीएच हमलोग पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। विस्तृत समीक्षा रिपोर्ट तैयार की जा रही है। 

इससे पहले रविवार, 12 अगस्त को आसरा होम के मुख्य संचालिका सह लेखा निदेशक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी। आसरा होम एनजीओ में काम करनेवालों से पूछताछ की जा रही है। एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वो लेखा निदेशक के पद पर काम करती है। 

साथ ही एक अन्य महिला से भी पूछताछ चल रही है, जिसके बारे में बताया जा रहा है कि उसने ही दोनों बीमार संवासिनों को पीएमसीएच में एडमिट कराया था। पुलिस को पीएमसीएच के भर्ती रजिस्टर से महिला का नाम मिला। पीएमसीएच प्रशासन के अनुसार, बेबी कुमारी दोनों बीमार संवासिनों को अस्पताल लेकर आयी थी। भर्ती रशीद पर इसी का नाम है। 


Find Us on Facebook

Trending News