बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना डीएम ने 3 शिक्षिकाओं को किया निलंबित, बीडीओ को दिए जांच के आदेश, प्राचार्या की पिटाई करने का मामला

पटना डीएम ने 3 शिक्षिकाओं को किया निलंबित, बीडीओ को दिए जांच के आदेश, प्राचार्या की पिटाई करने का मामला

PATNA : पटना में शनिवार को विद्यालय की प्राचार्या को विद्यालय की ही 3 शिक्षिकाओं के द्वारा कमरे में बंद कर जमकर पिटाई करने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि प्राचार्या के पिटाई के बाद पूरा विद्यालय में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। विद्यालय में उपस्थित छात्रों ने भी हंगामा करना शुरू कर दिया। किसी तरह प्राचार्या ने इस बात की सूचना प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं विक्रम थाने को दी। हालांकि सूचना मिलते ही विक्रम प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी विद्यालय पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी। 


बताते चलें कि पुरी मामला बिक्रम प्रखंड के निसरपुरा गांव में स्थित राजकीय बुनियादी विद्यालय की है। जहाँ प्रधान शिक्षिका शारदा कुमारी को विद्यालय की शिक्षिका रानी कुमारी, रितु कुमारी एवं रूपा कुमारी ने कमरे में बंद कर जमकर पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि तीनों शिक्षिकाओं ने प्रधान शिक्षिका को बुरी तरह पीटने के बाद विद्यालय के एक कमरे में रखे गए सभी सामानों को जमीन पर फेंक दिया। इसे लेकर विद्यालय में घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। 

बातचीत के क्रम में बताया गया कि विद्यालय की तीनों शिक्षिका हमेशा कि तरह विद्यालय में लेट से पहुंची थी। जिसके कारण विद्यालय के प्रधान शिक्षिका ने तीनों शिक्षिकाओं को करें शब्दों में हिदायत देते हुए इसकी शिकायत विभाग को करने की बात कही थी। शनिवार को भी तीनों शिक्षिकाएं जब विद्यालय लेट पहुंची तो प्रधान शिक्षिका ने उन्हें टोका। जिसके बाद तीनों शिक्षिकाएं उग्र हो गई और प्रधान शिक्षिका को जमकर पिटाई कर दी। 

वहीं बिक्रम थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रधान शिक्षिका के द्वारा विद्यालय की 3 शिक्षिकाओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। हालांकि जांच प्रतिवेदन के आलोक में जिलाधिकारी पटना द्वारा तीनों दोषी शिक्षिकाओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए 24 घंटे के अंदर सूचना देने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया है। इसके साथ ही कहा है कि तीनों शिक्षिकाओं के विरुद्ध कठोरतम अनुशासनिक करवाई कि जाएगी।

पटना से सुमित की रिपोर्ट 

Suggested News