बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना DM ने एयरपोर्ट निदेशक को लिखा पत्र,महाराष्ट्र, पंजाब एवं केरल से आने वाले यात्री RTPCR निगेटिव रिपोर्ट लेकर आयें,10 दिनों तक रहना होगा क्वारंटीन

पटना DM ने एयरपोर्ट निदेशक को लिखा पत्र,महाराष्ट्र, पंजाब एवं केरल से आने वाले यात्री RTPCR निगेटिव रिपोर्ट लेकर आयें,10 दिनों तक रहना होगा क्वारंटीन

PATNA: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर पटना डीएम ने बड़ा आदेश जारी किया है. जिलाधिकारी ने पटना हवाई अड्डा के निदेशक को पत्र लिखा है. जिसमें कहा गया है कि महाराष्ट्र पंजाब एवं केरल से आ रहे यात्रियों को अनिवार्य रूप से कोविड-19 आरटीपीसीआर का नेगेटिव रिपोर्ट के पश्चात हैं यात्रा की अनुमति दें.

डीएम ने एयरपोर्ट निदेशक को लिखा पत्र

डीएम ने अपने पत्र में लिखा है कि पटना जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. 7 अप्रैल की उच्चस्तरीय बैठक में निर्देश दिया गया था कि महाराष्ट्र,पंजाब एवं केरल से यात्रा कर पटना एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान से हवाई यात्रा प्रारंभ करने के 72 घंटे पूर्व का आरटीपीसीआर जांच प्रमाण पत्र रखना अनिवार्य होगा. पटना एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की संख्या  बढ़ रही है। जांच के क्रम में पटना एयरपोर्ट पर अत्यधिक भीड़ एवं जगह के अभाव में उन्हें चिन्हित कर जांच कर पाना संभव नहीं हो पा रहा.

10 दिनों तक रहना होगा होम क्वारंटीन

ऐसी स्थिति में महाराष्ट्र,पंजाब एवं केरल से आने वाले यात्रियों के साथ आर टी पी सी आर का नेगेटिव रिपोर्ट रखना आवश्यक है. सभी एयरलाइन अपने स्तर से यात्रियों के बोर्डिंग के समय rt-pcr जांच प्रमाण पत्र का केवल नेगेटिव रिपोर्ट वाले यात्रियों को हीं हवाई यात्रा करने की अनुमति प्रदान करें. साथ ही यात्रियों को यह भी सूचना दें कि यात्रा के बाद वे 10 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन रहेंगे. डीएम ने पटना एयरपोर्ट के निदेशक को कहा कि उच्च स्तरीय निर्देशों का सख्ती से अनुपालन कराने की कार्रवाई करें.

Suggested News