पटरी पर थी कार, समय रहते इंजन ड्राइवर ने लगा दिया ब्रेक और बच गई हजारों जिंदगी

 पटरी पर थी कार, समय रहते इंजन ड्राइवर ने लगा दिया ब्रेक और बच गई हजारों जिंदगी

PATNA. पटना गया रेल खंड में बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां पोठही स्टेशन के पास बने अवैध रेल क्राॉसिंग पर फंसे कार से सुपर फास्ट पटना हटिया एक्सप्रेस की भीड़ंत  हो गई। गनिमत यह रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। इस घटना के बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल तारेगना से रेल पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई।

क्या हुआ था

बताया गया कि पोठही स्टेशन के ठीक पास एक अवैध क्रांसिंग बना हुआ था। जहां से एक कार गुजर रही थी। जो वहीं पर फंस गई।  कार में ड्राइवर के अलावा एक बुजुर्ग व्यक्ति बैठा हुआ था। इसी दौरान गया की तरफ से हटिया पटना एक्सप्रेस उसी पटरी पर तेजी से आती हुई नजर आई। सामने से आती ट्रेन को देखकर कार का ड्राइवर तो उतर कर भाग गया, लेकिन बुजुर्ग व्यक्ति कार से ही सामने से आती मौत को देखने को मजबूर हो गया।

रेल ड्राइवर ने दिखाई समझदारी

रेल ट्रेक पर फंसे कार को इंजन के ड्राइवर ने समय रहते देख लिया और तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लग दी। लेकिन इसके बाद भी गाड़ी की गति इतनी तेज थी कि वह कार से टकरा गई। जिसमें कार थोड़ी दूर तक घसीटती रही। हालांकि गनिमत यह रही कि कार में बैठे बुजुर्ग की जान बच गई। साथ ही ट्रेन के यात्रियों को भी किसी भी प्रकार की चोटें नहीं आई हैं।

मौके पर पहुंची रेल पुलिस

हादसे की सूचना के बाद रेल महकमे में हड़कंप मच गया। जिससे बाद तत्काल तारेगना रेल पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और बाद में लोगों की सहायता से ट्रेक पर फंसे कार को हटाया गया। 

तीन माह पहले भी हुआ हादसा

गया पटना रेल खंड पर कई जगहों पर अवैध क्रॉसिंग बने हुए हैं। जिसके कारण यहां आए दिन हादसे होते रहे हैं। तीन माह पहले भी पुनपुन-तारेगना के बीच जनशताब्दी एक्सप्रेस से एक कार टकरा गई थी, जिसमें पटना के एक इंजिनियर का पूरा परिवार मारा गया था, उसके बाद भी अवैध क्राॉसिंग को हटाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई।



Find Us on Facebook

Trending News