बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट के वकीलों को मिली बैंक से खाता ब्लॉक करने की चेतावनी, साइबर थाने में शिकायत दर्ज

पटना हाईकोर्ट के वकीलों को मिली बैंक से खाता ब्लॉक करने की चेतावनी, साइबर थाने में शिकायत दर्ज

PATNA : पटना हाईकोर्ट कैंपस स्थित एस बी आई ब्रांच से कथित तौर पर वकीलों के बैंक खातों की डिटेल्स लीक होने की आशंका से वकीलों के बीच अफरातफरी मच गई। आज पटना हाई कोर्ट के कई वकीलों द्वारा सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये  शिकायत की गई कि उन्हें अनजान नंबर से कॉल आया। 

वकीलों ने बताया कि पटना हाई कोर्ट कैम्पस स्थित एसबीआई शाखा में ऑनलाइन केवाईसी  कराने को कहा गया। इस फोन  पर उन्हें यह भी चेतावनी दी गयी कि अगर वकील लोग फोन के जरिये केवाईसी की जानकारी (रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर, आधार नम्बर व पैन नम्बर ) नही देंगे, तो तत्काल प्रभाव से उनका एकाउंट को ब्लॉक कर दिया जाएगा। वकीलों ने इसे साइबर क्राइम का दर्जा देते हुए प्रशासन से इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने की गुहार लगाई  है| हाई कोर्ट के एक अधिवक्ता पतंजलि ऋषि ने इस मामलें साइबर थाने में एक शिकायत भी दर्ज किया है। 

कई अधिवक्ताओं ने संदेह जाहिर किया है कि यह काम बैंक कर्मियों की मिलीभगत से हो रहा है| अधिकांश वकीलों को ऐसे कॉल पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच मिले। उनमे से अधिकांश वकीलों का खाता हाई कोर्ट ब्रांच में तो कुछ वकीलों का खाता एसबीआई की अन्य शाखा में है।


Suggested News