फर्जी डिग्री पर नौकरी करने वाले नियोजित शिक्षकों को लेकर हाईकोर्ट सख्त...न्यायालय ने बिहार सरकार से मांगा ब्योरा

 फर्जी डिग्री पर नौकरी करने वाले नियोजित शिक्षकों को लेकर हाईकोर्ट सख्त...न्यायालय ने बिहार सरकार से मांगा ब्योरा

PATNA: पटना हाईकोर्ट ने बिहार के सरकारी स्कूलों में फर्जी प्रमाणपत्र पर बहाल नियोजित शिक्षकों को लेकर कड़ा रूख अपनाया है।न्यायालय ने इस मामले में राज्य सरकार और निगरानी विभाग से अब तक की गई कार्रवाई का ब्यौरा मांगा है। बता दें कि रणजीत पंडित की जनहित याचिका पर सोमवार को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई

इस दौरान कोर्ट को बताया गया कि निगरानी विभाग को इस मामले की जांच का जिम्मा दिया गया था लेकिन जिन पर केस दायर की गई है वेलोग आज भी  काम कर रहे हैं और वेतन ले रहें हैं।उसके बाद न्यायालय ने बिहार सरकार और निगरानी विभाग द्वारा अब तक की गई कार्रवाईयों का पूरा रिपोर्ट पेश करने को कहा है।कोर्अट ने अगली सुनवाई में पूरी रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

हाईकोर्ट को  बताया गया कि आज भी बड़ी संख्या में फर्जी डिग्री पर शिक्षक इन सरकारी स्कूलों में कार्यरत हैं. इस मामले की अगली सुनवाई 6 सप्ताह बाद की जाएगी।

बता दें कि बिहार के सरकारी स्कूलों में  बड़े पैमाने पर फर्जी डिग्री पर शिक्षक बहाल हैं।निगरानी विभाग उन मामलों की जांच भी कर रही है।कई शिक्षकों और नियोजन इकाई पर केस भी दर्ज हुआ है लेकिन आज भी बिहार में हजारों शिक्षक फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रहे हैं।बदले में शिक्षा विभाग के अधिकारी उनसे अवैध वसूली करते हैं।

 

Find Us on Facebook

Trending News