बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट ने 3 शहरों का वायु प्रदूषित होने पर लिया संज्ञान, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को हलफनामा दायर करने का दिया निर्देश

पटना हाईकोर्ट ने 3 शहरों का वायु प्रदूषित होने पर लिया संज्ञान, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को हलफनामा दायर करने का दिया निर्देश

PATNA : पटना हाईकोर्ट ने राज्य के बारह शहरों सहित तीन शहरों का वायु प्रदूषित व जहरीली होने की जानकारी देने के मामलें मे राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से जवाब तलब किया है। चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने इस मामलें पर स्वयं संज्ञान लेते हुए बिहार राज्य  प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को तीन सप्ताह के भीतर विस्तृत हलफनामा दायर करने का आदेश दिया।


कोर्ट की ओर से नियुक्त कोर्ट मित्र अधिवक्ता शम्भू शरण सिंह ने कोर्ट को बताया कि राज्य के बारह शहरों का वायु प्रदूषण रेखा मानक के काफी ऊपर है। वही तीन शहरों में सबसे ज्यादा जहरीली और प्रदूषित वातावरण छपरा,बेगूसराय तथा राजगीर का हैं।

उनका कहना था कि प्रदूषण नियंत्रण परिषद ने कोर्ट में अपना जवाबी हलफनामा दायर कर दो सप्ताह के भीतर विस्तृत हलफनामा दाखिल करने की बात कही थी।लेकिन अब तक विस्तृत हलफनामा दाखिल नहीं किया गया है। 

कोर्ट ने प्रदूषण नियंत्रण परिषद को वायु प्रदूषण के बारे में विस्तृत हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया। इस मामलें पर अगली सुनवाई तीन सप्ताह बाद की जाएगी।

Suggested News