पटना के इस हाईस्कूल के प्राचार्य तलब,गड़बड़ी की शिकायत पर शिक्षा विभाग ने लिया संज्ञान

पटना के इस हाईस्कूल के प्राचार्य तलब,गड़बड़ी की शिकायत पर शिक्षा विभाग ने लिया संज्ञान

PATNA: शिक्षा विभाग ने राजधानी के राजेंद्र नगर राजकीय बालक उच्च विद्यालय के प्राचार्य को विद्यालय में बरती जा रही है अनियमितता के आरोप में तलब किया है। निदेशक ने विभागीय प्रावधानों के उल्लंघन एवं विद्यालय में शैक्षणिक वातावरण के ना होने के आरोपों पर अपना पक्ष रखने हेतु प्राचार्य को 23 नवंबर को तलब किया है।

बता दें,विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा विद्यालय में बरती जा रही अनियमितता, विभागीय प्रावधानों के उल्लंघन एवं विद्यालय में शैक्षणिक वातावरण के ना होने का आरोप लगाते हुए संयुक्त हस्ताक्षर से शिक्षा विभाग के अपर सचिव सह निदेशक माध्यमिक शिक्षा के समक्ष उपस्थित होकर आवेदन दिया था एवं कारवाई की मांग की थी । जिसे शिक्षा विभाग ने काफी गंभीरता से लिया और विभाग के अपर सचिव सह निदेशक माध्यमिक शिक्षा गिरिवर दयाल सिंह ने राजेंद्र नगर बालक उच्च विद्यालय के प्राचार्य को विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा लगाए गए आरोपों पर विभाग में 28 सितंबर को उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने हेतु निर्देश दिया था। मगर उक्त तिथि को विद्यालय के प्राचार्य ना ही विभाग में उपस्थित हुए और ना ही अपना पक्ष प्रस्तुत किया। 

अब शिक्षा विभाग ने इस मामले पर कड़ा रुख अख्तियार कर विद्यालय प्राचार्य को उन्हें उक्त तिथि को उपस्थित ना होने पर विशेष रूप से अपना स्पष्टीकरण देने के साथ-साथ विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा लगाए गए आरोपों पर भी 23 नवंबर को अपना पक्ष प्रस्तुत करने को निर्देश दिया है। इसी मामले पर विद्यालय के शिक्षक राकेश कुमार सिंह, दिलीप कुमार, विजय कुमार, धर्मेंद्र पांडे, आरती कुमारी, प्रीति कुमारी, विनीता सिंह एवं शिक्षकेतर कर्मी राधेश्याम सिंह, बृजेश कुमार एवं कामेश्वर सिंह को भी उक्त तिथि को शिक्षा विभाग में उपस्थित होने का निर्देश दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News