बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना-हावड़ा वंदे भारत में सफर करने के लिए करना होगा इंतजार, पहले ट्रायल की असफलता के बाद आज फिर से होगी रवाना

पटना-हावड़ा वंदे भारत में सफर करने के लिए करना होगा इंतजार, पहले ट्रायल की असफलता के बाद आज फिर से होगी रवाना

PATNA :  बड़ी संभावना थी कि आगामी 15 अगस्त तक पटना हावड़ा वंदे भारत का नियमित परिचालन शुरू हो जाएगा। लेकिन, अब यह संभव होता नजर नहीं आ रहा है। इसका बड़ा ट्रेन के पहले ट्रायल रन को बताया जा रहा है। जो अपने निर्धारित टाइम में पूरा नहीं हो सका। ऐसे में आज दोबारा ट्रायल रन दिया जाएगा। इस क्रम में जो भी परेशानियां आएंगी, उसे दूर कर किराये पर निर्णय लिया जाएगा। 

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो पटना से हावड़ा के बीच चेयरकार का किराया 1,460 रुपये के आसपास होगा, जबकि एक्सीक्यूटिव क्लास का किराया लगभग 2,650 रुपये होगा। कैटरिंग शुल्क अभी तक तय नहीं हो सका है। एक-दो दिनों में इसे भी तय कर लिया जाएगा।

पांच स्टेशनों पर होगा ठहराव

पटना से हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस पांच स्टेशनों पर रुकेगी। पटना जंक्शन से प्रस्थान कर पटना साहिब रुकेगी। यहां से सीधे मोकामा जंक्शन रुकेगी। फिर लखीसराय, आसनसोल स्टेशन पर रुकेगी। इन दोनों स्टेशनों के बीच जसीडीह में भी इसके ठहराव पर मंथन जारी है।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में इस ट्रेन का ठहराव चार स्टेशनों पर, जबकि पश्चिम बंगाल में सिर्फ एक स्टेशन पर होगा। पटना हावड़ा रेलखंड पर यह ट्रेन पटना रांची वंदे भारत ट्रेन की तुलना में तेज गति से चलेगी। पटना से हावड़ा तक 130 की गति से ट्रेनें चल सकती हैं।

जहां कौशन होगा, वहां गति धीमी रखी जाएगी। इसकी औसत रफ्तार 80 किमी प्रति घंटे रहेगी। पहले ट्रायल रन में यह ट्रेन अधिकतम 130 किमी प्रति घंटे की गति से और न्यूनतम 40 किमी प्रति घंटे की गति से चली थी।


Suggested News