काम की खबरः पटना जंक्शन पर अब 24 घंटे मरीज को दवा और जरूरत मंद को पैसा

काम की खबरः पटना जंक्शन पर अब 24 घंटे मरीज को दवा और जरूरत मंद को पैसा

पटनाः राजधानी के सबसे बड़े जंक्शन पर रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा देने की तैयारी है।दानापुर रेल मंडल इसको लेकर योजना बनाने में जुटा है।अब जंक्शन पर  24 घंटे दवा की उपलब्धता होगी।वहीं जंक्शन के अगले और पिछले हिस्से में 16 एटीएम खोलने की तैयारी है।

 दानापुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम आधार राज ने न्यूज4नेशन से बातचीत में कहा है कि दवा की दुकान को टेंडर निकालकर अलॉट किया जाएगा। जबकि एटीएम के लिए एक रुपए के किराए पर भी बैंकों को आवंटन दिया जाएगा। यह सुविधा पूरी तरह यात्रियों को समर्पित होगी। रेलवे इससे अपना रेवेन्यू जेनरेट करने के बदले यहां आने-जाने वाले लोगों को बेहतर सुविधा देना चाहती है। 

24 घंटे खुली रहेगी दुकान

दानापुर रेल मंडल के पीआरओ संजय प्रसाद ने कहा है कि जंक्शन के दोनो तरफ दवा दूकान खुलेगी जो 24 घंटे खुली रहेगी।इसके लिए 150 स्क्वायर फीट की जगह आवंटित की जाएगी। टेंडर का शर्त है कि  सुबह से शाम और रात यानि हर वक्त यात्रियों को दवा मुहैया कराई जाए। 

एक साथ इतने एटीएम कहीं नहीं

आपको बता दें कि पूरे पटना में एक साथ अलग-अलग बैंकों के छह से आठ एटीएम कहीं नहीं हैं। पटना जंक्शन के अगले हिस्से यानि हनुमान मंदिर साइड में आठ एटीएम और करबिगहिया साइड में छह एटीएम लगाए जायेंगे। पीआरओ संजय की मानें तो  दानापुर रेल मंडल के 88 स्टेशनों पर कुल 144 एटीएम लगाने का प्रस्ताव है। यहां एटीएम खोलने के लिए अबतक रेलवे किराया लेता था। लेकिन, इस बार टोकन के आधार पर महज कुछ रुपए में बैंकों को आवंटन दे दिया जाएगा। 




Find Us on Facebook

Trending News