बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के बापू स्मारक महिला उच्च विद्यालय में भारत रत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद की मनी जयंती

पटना के बापू स्मारक महिला उच्च विद्यालय में भारत रत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद की मनी जयंती

पटनाः  राजधानी के बापू स्मारक महिला उच्च विद्यालय में भारत के प्रथम शिक्षा मंत्री भारत रत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती श्रद्धापूर्वक मनाई गई। समारोह की शुरुआत मौलाना अबुल कलाम आजाद के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि कर हुआ।

 स्कूल की प्रधानाध्यापिका डॉ मीनाक्षी झा ने विद्यालय की सभी छात्राओं, शिक्षकों, शिक्षकेत्तर कर्मियों को कहा कि हम सबों को मौलाना अबुल कलाम आजाद के विचारों को आत्मसात करने की जरुरत है। उन्होंने बच्चों को शांति, एकता, भाईचारे और सद्भावना के साथ अपने जीवन को आगे ले जाने की सीख दी। उन्होंने कहा कि जीवन में अनुशासन एवं समय की उपयोगिता को दृष्टिगत रखते हुए लगातार कर्म करते रहने की शिक्षा देते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति जब तक कर्मशील है, तब तक भाग्य उसका साथ देता है।

स्कूल के छात्राओं, शिक्षक, शिक्षिकाओं व अन्य कर्मियों ने सुबह में प्रभात फेरी निकाली। समारोह को सफल बनाने में स्कूल के शिक्षक अभिषेक कुमार, अर्जुन प्रसाद, शिक्षिका चित्रा प्रसाद, चंद्रकला कुमारी, शैली प्रसाद, शकुंतला कुमारी, उर्मिला कुमारी, पुस्तकलायाध्यक्ष गौतम कुमार, लिपिक हरेराम, आदेशपाल अरविंद कुमार और चंदे जी शर्मा की प्रमुख भूमिका रही।

Suggested News