पटना के बापू स्मारक महिला उच्च विद्यालय में मनी देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती

पटना के बापू स्मारक महिला उच्च विद्यालय में मनी  देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती

पटना: राजधानी पटना के बापू स्मारक महिला उच्च विद्यालय में देश के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती भव्य एवं हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत में डॉ राजेंद्र प्रसाद के तैलचित्र पर प्रधानाध्यापिका, शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी सहित सभी छात्राओं ने माल्यार्पण तथा पुष्पांजलि की।स्कूल की प्रधानाध्यापिका डॉ मीनाक्षी झा ने संबोंधित करते हुए डॉ राजेंद्र प्रसाद के व्यक्तित्व, कृतत्व पर प्रकाश डाला तथा सबों को उनके आदर्शों एवं विचारों को आत्मसात करने की अपील की। 

स्कूल की शिक्षिका चंद्रकला कुमारी  ने छात्राओं को विशेषकर उनकी मेधा, साधा जीवन तथा भारतीय संविधान के निर्माण में उल्लेखनीय योगदान पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि अबतक शिक्षा इतिहास में वे एकमात्र ऐसे विद्यार्थी हुए जहां परीक्षक ने डॉ राजेंद्र प्रसाद की प्रतिभा से अपने आपको को नीचे माना। 

कार्यक्रम का संचालन करते हुए विद्यालय के शिक्षक अभिषेक कुमार ने कहा कि वो न सिर्फ विद्यार्थियों के लिए बल्कि शिक्षकों के लिए प्रेरणास्रोत हैं और सच्चे मायने में वे हमारे देश के अद्वितीय रत्न थे। 

समारोह को सफल बनाने में स्कूल के शिक्षक अर्जुन प्रसाद, शिक्षिका शकुंतला कुमारी, शैली प्रसाद, उर्मिला कुमारी, पुस्तकलायाध्यक्ष गौतम कुमार, लिपिक हरेराम, आदेशपाल अरविंद कुमार और चंदे जी शर्मा की प्रमुख भूमिका रही।

Find Us on Facebook

Trending News