बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेऊर जेल से इस तरह के कैदियों को किया जाएगा फुलवारी जेल में शिफ्ट, जेल प्रशासन ने लिया निर्णय

बेऊर जेल से इस तरह के कैदियों  को किया जाएगा फुलवारी जेल में शिफ्ट, जेल प्रशासन ने लिया निर्णय

पटना : स्थित बेउर जेल से जल्द ही भारी संख्या में बंदियों को फुलवारी जेल शिफ्ट किया जाएगा ।यह निर्णय जेल प्रशासन के द्वारा ले लिया गया है। इस पर कार्रवाई की जल्द ही की जाएगी ।गौरतलब है कि पटना के बेउर स्थित सेंट्रल जेल को राज्य का सबसे सुरक्षित जेल माना जाता है ।लेकिन यहां बंदियों की संख्या काफी है ।इसे देखते हुए  प्रशासन ने बंदियों की संख्या कम करने के लिए और सुरक्षा के लिहाज से यह निर्णय लिया है।

300 बंदी किये जायेंगे शिफ्ट
बेउर जेल अधीक्षक जवाहरलाल प्रभाकर ने बताया है कि जेल में बेउर जेल में बंदियों के रखने की क्षमता करीब 2360 है ।इनमें से 2260 पुरूष और 100 महिला के लिए है।इतने बंदियों के लिए जेल में कुल 125 वार्ड उपलब्ध हैं। लेकिन फिलहाल बेउर जेल में करीब 28 सौ कैदी बंद हैं ।गौरतलब है कि वे कई कुख्यात कैदी सहित विधायक भी बंद हैं ।

125 वार्ड में कैदियों की रखने की क्षमता से कहीं ज्यादा तकरीबन चार सौ कैदियों का भार बेउर जेल जेल पर अधिक पड़ रहा है ।अतः इसे देखते हुए जेल प्रशासन ने बेउर कारा से 300 बंदियों को फुलवारी जेल शिफ्ट करने का निर्णय लिया है।

बता दें कि शराबबंदी के कानून लागू होने के बाद प्रतिदिन शराब मामले वाले कैदियों की संख्या बढ़ रही है। इसका सीधा असर जेल प्रशासन पर पड़ रहा है। लिहाजा  300 सौ की क्षमता वाले  जेल में 700 कैदियों को बंद करके रखा गया है। इसका सीधा असर  जेल की सुरक्षा पर भी पड़ रहा है ।अतः जेल प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से 300 कैदियों को फुलवारी जेल शिफ्ट करने का निर्णय लिया है।

Suggested News