बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के IGIMS अस्पताल में ब्लड बैंक में स्टोरेज की कमी, मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने उठाया बड़ा कदम

पटना के IGIMS अस्पताल में ब्लड बैंक में स्टोरेज की कमी, मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने उठाया बड़ा कदम

DESK:- पटना के IGIMS अस्पताल से बड़ी खबर आ रही है जहाँ ब्लड बैंक में ब्लड के स्टोरेज की काफी कमी हो गयी है. ब्लड की कमी को लेकर मेडिकल सुपरिटेंडेंट मनीष मंडल ने एक अच्छा कदम उठाया है जिसके तहत डिपार्टमेंट के ही डॉक्टर्स और स्टाफ ने अपना ब्लड डोनेट किया है ताकि लोग इससे प्रेरित होकर आगे आएं . 

आपको बता दें कि IGIMS अस्पताल में नॉरमल डेज में ब्लड बैंक में जहाँ 800 यूनिट ब्लड होता था वो अब घटकर 100 यूनिट पर आ गया है। प्रति दिन ब्लड के स्टोरेज की मात्रा में कमी देखने को मिल रही है।ब्लड बैंक में ब्लड के स्टोरेज को मेंटेन रखने के लिए अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट मनीष मंडल ने एक अच्छी पहल की है उन्होंने कहा कि उनके डिपार्टमेंट के सभी कर्मचारी डॉक्टर्स से लेकर स्टाफ तक सभी लोग आज ब्लड डोनेट कर रहे हैं. इसको लेकर लोगों में जागरूकता को लेकर भी ये कदम उठाये गए है ताकि लोग प्रेरित होकर लोग ब्लड डोनेट करें। 

सुपरिटेंडेंट मनीष मंडल का कहना है कि लॉकडाउन को लेकर और कोरोना के खतरे के कारण डोनर नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसी स्थिति में ब्लड बैंक में ब्लड की कमी है। सर्जरी के लिए ब्लड बेहद जरूरी है। ऐसे में हमारा ये प्रयास है और उम्मीद है कि लोग जागरूक होंगे और इससे प्रेरित होकर ब्लड डोनेट करेंगे.

Suggested News