पटना जिले की तीन योजनाओं के लिए 34.49 करोड़ की स्वीकृति : मंगल पांडेय

पटना जिले की तीन योजनाओं के लिए 34.49 करोड़ की स्वीकृति : मंगल पांडेय

PATNA : बिहार के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि विभागीय निविदा समिति ने पटना की तीन योजनाओं के लिए 34.49 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है। इसके तहत लगभग 28 किलोमीटर की लंबाई में सड़कों के चौड़ीकरण व मजबूती करण का कार्य किया जाएगा।

पांडेय ने आज यहां बताया कि समिति की हुई बैठक में प्रशासनिक स्वीकृति प्रदत्त योजनाओं की वित्तीय बीड पर निर्णय करते हुए पटना जिले में स्टेट हाईवे 02  के ऐतिहासिक उलार सूर्य मंदिर मोड़ से स्टेट हाईवे 69 के बहादुरगंज-तुर्री मोड़ के बीच 15 किमी पथ के जीर्णोद्धार के लिए 16.07 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी है। इसी प्रकार नबाही-नौबतपुर वाया सरासत रोड के लिए 07.12 करोड़ और पटना जिले के ही पतुत से परेब (पांडेय चौक से परेब  ) वाया विन्डौल पथ के लिए 11.29 करोड़ रुपये की स्वीकृति समिति ने अपनी बैठक में दी है।

पथ निर्माण मंत्री  ने बताया कि समिति ने मुंगेर जिले में अवस्थित रमणिक स्थान भीमबांध वन्य प्राणी आश्रयणी स्थल में कुंदास्थान से भीमबांध वन्य पथ के लिए 29.44 करोड़ रुपये की मंजूरी प्रदान की है। इसके तहत लगभग साढ़े 9 किमी की लंबाई में सड़कों का उन्नयन और विकास किया जाएगा। समिति द्वारा स्वीकृत सभी योजनाओं का काम 12 से 15 माह के भीतर पूरा कर लेना है। पांडेय ने योजनाओं का कार्यान्वयन पूरी गुणवत्ता के साथ ससमय पूरा करने का संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया है।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट...


 

Find Us on Facebook

Trending News