रामनवमी के मौके पर पटना के महावीर मंदिर में भक्तों की उमड़ी भीड़, शाम में निकलेगी शोभा यात्रा

रामनवमी के मौके पर पटना के महावीर मंदिर में भक्तों की उमड़ी भीड़, शाम में निकलेगी शोभा यात्रा

पटना : बिहार सहित पूरे देश में आज रामनवमी की धूम है. इस अवसर पर राजधानी पटना सहित पूरे राज्‍य के मंदिरों को सजाया गया है. पटना के प्रसिद्ध महावीर मंदिर में तो दर्शन के लिए बीती रात 10 बजे से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया है. कड़ी धुप होने के बाद भी बच्चे, महिलाएं और युवा कतार में लग अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.  

रामनवमी को लेकर पूरे बिहार में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। श्रीरामनवमी के अवसर पर शाम चार बजे से पटना में 40 भव्‍य शोभायात्राएं निकाली जाएंगी, जिनका स्वागत और सम्मान डाकबंगला चौराहे पर किया जाएगा। 

महावीर मंदिर में देर रात से ही श्रद्धालुओं का तांता लगाहुआ है। रात 12 बजे से ही महावीर मंदिर के गेट से लेकर जीपीओ गोलंबर तक महिला व पुरुष श्रद्धालुओं की दो कतारें लग गईं हैं। रामनवमी के दिन महावीर मंदिर में चार लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। मंदिर में नैवेद्यम की बिक्री के लिए 14 काउंटर लगाए गए हैं। इन काउंटरों से 20 हजार किलो नैवेद्यम की बिक्री की व्यवस्था की गई है। जरूरत पडऩे पर नैवेद्यम की मात्रा बढ़ाई जा सकती है।

रामनवमी पर निकलने वाली शोभायात्राएं चार विभिन्न स्थानों में होकर गुजरते हुए डाकबंगला चौराहा तक आएंगी। वे रेडियो स्टेशन, कोतवाली थाना, एक्जीबिशन रोड के साथ डाकबंगला चौराहा से महावीर मंदिर तक जाएंगी। सभी शोभायात्राओं को अभिनंदन समिति की ओर से प्रतीक चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News