पटना में लगी भीषण आग, धू-धूकर जल उठी झोपड़ियां, लाखों का नुकसान, बेघर हुए हजारों लोग

पटना में लगी भीषण आग, धू-धूकर जल उठी झोपड़ियां, लाखों का नुकसान, बेघर हुए हजारों लोग

PATNA : पटना जिला से सटे मसौढ़ी में अगलगी से लाखों के नुकसान होने का अनुमान है। रेलवे गुमटी से सटे बस स्टैंड के पास झुग्गी-झोपड़ियों में आग लग जाने से वहां अफरातफरी मच गयी। आग की लपट इतनी तेज थी कि देखते ही देखते दर्जनों घरों को अपने आगोश में ले लिया। बाद में दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। 

अगलगी की इस घटना ने झोपड़ियों में रहने वालों के सर से आशियाना छीन लिया है। वो लोग ठंड के इस मौसम में बेघर हो गये हैं। बाल-बच्चों समेत वो लोग सड़क पर आ गये हैं। हालांकि अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार ने पीड़ित परिवारों को आश्वासन दिया है कि उनके रहने के लिए वैकल्पिक वयवस्था की जायेगी और सभी पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा दिया जायेगा। 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस अगलगी में लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। प्रशासन द्वारा नुकसान का आकलन किया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आग लगने के एक घंटा बाद दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची। यदि आग लगने के तुरंत बाद दमकल की गाड़ी पहुंच जाती तो नुकसान कम होता। फिलहाल आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल पाया है। हालांकि वहां मौजूद कुछ लोगों का कहना था कि गैस रिसाव के कारण आग लगी।   


Find Us on Facebook

Trending News