बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मजदूर के अपहरण को लेकर सनसनी, खेती कार्य के बहिष्कार को लेकर किसानों और मजदूरों में है तनाव

मजदूर के अपहरण को लेकर सनसनी, खेती कार्य के बहिष्कार को लेकर किसानों और मजदूरों में है तनाव

PATNA : पटना जिले के पालीगंज में हथियारबन्द अपराधियों ने एक किसान का अपहरण कर हत्या करने का प्रयास किया। बुधवार, 15 अगस्त को पालीगंज अनुमंडल अंतर्गत दुल्हिन बाजार थाना के इचीपुर गांव के किसान हरेंद्र राम उर्फ बीठल राम को घर के पास से लगभग 4 बजे सुबह में 5 हथियार बन्द अपराधियों ने हत्या की नीयत से अपहरण कर लिया। बाहर शौच कर रही महिलाओं ने किसान को ले जाते देखा तो शोर मचाना शुरू कर दिया। अचानक हुए शोरगुल से घबराकर अपराधी किसान बीठल राम को छोड़ कर फरार हो गये। किसान डर के मारे दिनभर घर में छिपा रहा। 

ग्रामीणों ने देर शाम इचीपुर पुलिस पिकेट पर तैनात पुलिस जवानों को इसकी सूचना दी। पुलिस के आने के बाद घर में छिपा किसान बीठल राम बाहर निकला और फिर पुलिस उसे  दुल्हिन बाजार थाना ले गयी। पीड़ित किसान बीठल राम ने दो नामजद सहित 5 लोगों पर हथियार के बल पर अपहरण कर हत्या करने की कोशिश का केस दर्ज कराया।


क्या है पूरा मामला

बता दें कि इचीपुर गांव के किसानों की खेती का स्थानीय मजदूरों ने बहिष्कार कर रखा है। बीठल राम गांव के दो किसानों पप्पू शर्मा और राजेंद्र शर्मा की खेती-बाड़ी का काम देखता है। खेती का बहिष्कार किए मजदूरों ने बीठल राम को खेती करने से मना किया था। अपराधियों ने बीठल राम की पिटाई भी की थी। खेती कार्य के बहिष्कार को लेकर किसान और मजदूरों के बीच तनाव बना हुआ है। समय रहते यदि पुलिस-प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो विवाद बढ़ सकता है।

Suggested News