पटना के इस अस्पताल में जल्द ही मिलेगी मुफ्त सीटी स्कैन की सुविधा, साथ ही डिजिटल x-ray भी

पटना के इस अस्पताल में जल्द ही मिलेगी मुफ्त सीटी स्कैन की सुविधा, साथ ही डिजिटल x-ray भी

PATNA: सीटी स्कैन का नाम सुनते ही मरीजों और मरीजों के अभिभावकों के पेशानी पर बल आ जाता है ।खासकर आर्थिक तौर पर कमजोर मरीजों के लिए तो सीटी स्कैन करवाना एक झटका की तरह होता है। लेकिन राजधानी का राजवंशी नगर अस्पताल प्रबंधन अब एक ऐसी व्यवस्था में जुटा है, जहां मरीजों को सीटी स्कैन करवाने के लिए पैसे नहीं देने होंगे ।

बता दें कि राजवंशी नगर हड्डी एवं नस रोग अस्पताल में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। अस्पताल प्रशासन ने बिहार राज्य चिकित्सा सेवा में एवं आधारभूत संरचना निगम को एक प्रस्ताव भेजा है जिसमें सीटी स्कैन सहित 20 सीटों पर डीएनबी कोर्स प्रारंभ करने की तैयारी के बारे में बात की गई है। 

अस्पताल के निदेशक डॉ सुभाष चंद्रा के अनुसार राजवंशी नगर अस्पताल में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है।अतः अस्पताल में मरीजों के लिये सुविधाओं का बढ़ाना भी लाजमी है ।उसी के तहत सीटी स्कैन की सुविधा में इजाफा करने का निर्णय लिया गया है ।

बता दें कि राजबंशी नगर अस्पताल में डिजिटल एक्सरे की सुविधा मुफ्त में उपलब्ध है। राजवंशी नगर हड्डी अस्पताल राजधानी का पहला अस्पताल है जहां डिजिटल एक्सरे की सुविधा मुफ्त उपलब्ध है। इसी को देखते हुए मरीजों के लिए सीटी स्कैन की सुविधा भी मुफ्त देने पर विचार किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News