डीजीपी साहब...पटना के ट्रैफिक इंस्पेक्टर की गुंडागर्दी देखिए...निहत्थों पर हैवान की तरह टूटता है यह वर्दीधारी

डीजीपी साहब...पटना के ट्रैफिक इंस्पेक्टर की गुंडागर्दी देखिए...निहत्थों पर हैवान की तरह टूटता है यह वर्दीधारी

पटनाः बीच राजधानी में चालान काटने के नाम पर जरा वर्दी को बेगैरत होते देखिए।कैसे एक निहत्थे युवक को एक इंस्पेक्टर घसीट कर ले जा रहा है।अपराधियों के मनोबल के सामने इनकी घिग्धी बंध जाती है लेकिन जब निहत्थे और इंसान लोग सामने होते हैं तो इनकी हैवानियत जाग जाती है।

अब जरा देखिए पटना ट्रैफिक थाने के थानेदार अरूण कुमार को... किस तरीके से एक निहत्थे युवक को कॉलर पकड़कर घसीटते हुए ले जा रहा है।पता नहीं पुलिस का ये कौन सा कानून है जो इसकी इजाजत देता है।एक तरफ आप पुलिस को पीपुल फ्रेंडली होने का दावा करते हैं तो दूसरी तरफ इस तरह के दुव्यर्वहार करने के आदी हो चुके पदाधिकारियों की वजह से वर्दी की फजीहत हो रहा है। तभी तो भींड इनपर टूटती है तो अंधा कानून को अंजाम देती है और ऐसे पदाधिकारियों को भागते नहीं बनता।


अधिक ऊर्जावान है तो एके-47 बरामद करने का जिम्मा दे दीजिए

भला चालान काटना है तो या फिर इन्हें पटना के शरीफ नागरिकों से कुश्ती लड़ने के लिए बहाल किया गया है।अगर इस ट्रैफिक इंस्पेक्टर में इतनी हीं उर्जा है तो फिर क्यों नहीं इन्हें एके-47 बरामद करने में लगा देते हैं।आप लगातार कोशिश कर रहे हैं कि पुलिस की छवि निखरे।इसके लिए आप लगातार हर थानों का दौरा कर वरिष्ठ से लेकर कनिष्ठ पदाधिकारियों तक को जागरूक करने में लगे हैं।लेकिन आप के लेशन का असर इस ट्रैफिक इंस्पेक्टर पर रत्ती भर भी नहीं है।निहत्थे लोगों पर हैवान की तरह टूटने वाले लोग जबतक रहेंगे तबतक पुलिस की छवि कितना पीपुल फ्रेंडली होगा आप खुद हीं समझ लीजिए।

बाकी तो गाड़ी के चलान के नाम पर इंस्पेक्टर साहब लोगों को समझाने में लगे हीं हुए हैं........ 


Find Us on Facebook

Trending News